कुरावली में खाद्य तेल गोदाम पर छापेमारी, भरे नमूने

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शीतल पेय के भी लिए नमूने मची रही अफरातफरी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 06:42 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 06:42 AM (IST)
कुरावली में खाद्य तेल गोदाम पर छापेमारी, भरे नमूने
कुरावली में खाद्य तेल गोदाम पर छापेमारी, भरे नमूने

जासं, मैनपुरी: होली के त्योहार पर उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटा है। इसी क्रम में रविवार को विभागीय टीम ने कस्बा कुरावली में छापेमारी की। सरसों के तेल समेत कई खाद्य वस्तुओं के नमूने एकत्र किए गए। सफाई को भी चेताया।

अभिहित अधिकारी डा. टीआर रावत ने बताया कि विभागीय टीम ने एसडीएम के निर्देशन में नायब तहसीलदार को साथ लेकर कस्बा के घिरोर रोड पर राजेश कुमार गुप्ता के यहां छापेमारी की, यहां से सरसों तेल के अलावा दो अन्य कंपनियों के तेलों के भी नमूने एकत्र किए गए। इसके बाद टीम ने जीटी रोड स्थित मनोज ट्रेडर्स के यहां छापा मारा, यहां से शीतल पेय पदार्थों के तीन नमूने एकत्र कर जांच को भेजे गए।

अभिहित अधिकारी ने बताया कि राजेश कुमार के यहां भी टीम ने छापेमारी की। सफाई की हालत बेहद खराब मिली। इसको लेकर संचालक को सुधार के लिए कहा गया। सुधार न होने पर लाइसेंस निलंबित करने की चेतावनी दी गई। टीम में अभिहित अधिकारी के अलावा मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामसुंदर पटेल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसबी सिंह, डीके वर्मा, राजीव कुमार मौजूद थे। होली को बाजार में चिप्स और पापड़ की बहार

जासं, मैनपुरी: अब घरों के बजाय लोग होली पर चिप्स और पापड़ बाजार से ही खरीदने को प्राथमिकता दे रहे हैं। नागरिकों की इसी सोच को लेकर बाजार में इस बार होली के त्योहार के लिए तमाम वैरायटी के चिप्स और पापड़ आए हैं। आलू के मसालेदार चिप्स के अलावा बैंडमिटन पापड़ भी खास होगा। वैसे, कंपनियों ने भी कई तरह के पापड़ बिक्री को उतारे हैं।

गुझिया संग नमकीन का होली पर खास आनंद होता है। चिप्स और पापड़ भी मजा देते हैं। अब होली में कुछ ही दिन बचे हैं। त्योहार पर चिप्स और पापड़ की बाजार में तमाम दुकान सज गई हैं। खुले के अलावा कंपनियों के भी पापड़ बिक्री को दुकानों पर सजाए गए हैं। यहां 40 रुपये से लेकर 160 रुपये किलो में पापड़ मौजूद हैं।

यह भी हैं खास

इस बार बाजार में बैंडमिटन पापड़ भी आया है। यह छोटे आकार में है, जो सौ रुपये किलो में उपलब्ध है। पापड़ और चिप्स की बिक्री करने वाले लेनगंज बाजार के दुकानदार भगवान दयाल का कहना था कि इस बार मसालेदार पापड़ बाजार में आए हैं। इनकी खास डिमांड भी है। पिछले साल के मुकाबले इस बार रेट भी काफी कम हैं।

यह हैं भाव

साबूदाना पापड़, 160

आलू चिप्स मसाला, 140

साबूदाना जलेबी, 160

आलू पापड़, 280

मक्का चिप्स, 40

आलू चिप्स, 200

कचरी, 40

नोट- भाव प्रति किलो है।

chat bot
आपका साथी