छुट्टी के दिन दौड़ी टीमें, 16 बिजली चोर पकडे़

छुट्टी वाले दिन भी बिजली विभाग की डिस्कनेक्शन टीमों ने बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की। घिरोर और सुल्तानगंज क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 16 बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं बकाएदारों को भी चौबीस घंटे का समय देते हुए भुगतान के लिए कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:10 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:10 AM (IST)
छुट्टी के दिन दौड़ी टीमें, 16 बिजली चोर पकडे़
छुट्टी के दिन दौड़ी टीमें, 16 बिजली चोर पकडे़

जासं, मैनपुरी : छुट्टी वाले दिन भी बिजली विभाग की डिस्कनेक्शन टीमों ने बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की। घिरोर और सुल्तानगंज क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 16 बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं बकाएदारों को भी चौबीस घंटे का समय देते हुए भुगतान के लिए कहा है।

एक तो रविवार का अवकाश उस पर शासन के निर्देश पर साप्ताहिक क‌र्फ्यू। बिजली विभाग द्वारा छुट्टी के दिन बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। अवर अभियंता मनोज कुमार ने कस्बा घिरोर में कनेक्शनों की जांच की। यहां 16 घरों में पहुंचकर मीटरों की पड़ताल की गई। पांच घरों में चोरी से बिजली जलती हुई मिली। इनके घरों से कटिया उतारकर सभी को नोटिस जारी किए गए हैं। यहां कार्रवाई के दौरान टीजीटू गौतम के साथ लाइनमेन कुलदीप, मानिकचंद आदि उपस्थित थे। अवर अभियंता देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में विभागीय टीम ने सुल्तानगंज क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में पहुचंकर कनेक्शनों की जांच की।

गांव नगला धुरा में संजय, जमथरी में वीरेंद्र, सुरजनपुर में फूलनश्री, प्रदीप, रघुवीर, फकैता में रामविकेश और कंचेपुर में मनोज डिस्कनेक्शन के बावजूद बिना बिल का भुगतान किए चोरी से कटिया डालकर बिजली जला रहे थे। उपकेंद्र उसनींधा में उपखंड अधिकारी मुन्नीलाल गुप्ता के नेतृत्व में अवर अभियंता परमेंद्र सिंह व विजिलेंस प्रभारी ने साथ मिलकर बकाएदारों के घरों की जांच की। पहले जिन लोगों के घरों के कनेक्शन काट दिए गए थे, उनमें से चार उपभोक्ता कटिया डालकर बिजली की चोरी करते पकड़ गए। अधिकारियों द्वारा सभी के खिलाफ विद्युत थाने में तहरीर दी गई है।

chat bot
आपका साथी