पदोन्नति नहीं हुई तो इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद से इस्तीफा देंगे शिक्षक

शिक्षकों को पदोन्नति दिए बिना उनसे इंचार्ज प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य कराया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 02:56 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 02:56 AM (IST)
पदोन्नति नहीं हुई तो इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद से इस्तीफा देंगे शिक्षक
पदोन्नति नहीं हुई तो इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद से इस्तीफा देंगे शिक्षक

जासं, मैनपुरी: शिक्षकों को पदोन्नति दिए बिना उनसे इंचार्ज प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य कराया जा रहा है, जिससे उनमें बेहद आक्रोश है। जल्द ही शिक्षकों की पदोन्नति नहीं की गई तो वह इस पद से इस्तीफा देने को विवश हो जाएंगे। यह बात उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए से कही।

शनिवार जिलाध्यक्ष राजीव यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल बीएसए विजय प्रताप सिंह से मुलाकात की। जिला मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विगत 11 माह से शिक्षकों के वेतन से एनपीएस की कटौती की जा रही है, कितु शासन द्वारा दिए जाने वाले लाभांश के बिना उसे खातों में नहीं भेजा जा सका है, जिससे शिक्षकों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिला संरक्षक सत्यवीर सिंह ने मार्च में सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों के देयकों और पेंशन की समय से भुगतान की मांग उठाई। उन्होंने शैक्षिक समस्याओं के निराकरण को ज्ञापन भी दिया। बीएसए ने मांगों को अतिशीघ्र निस्तारित करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में महेश आर्य, वैभव यादव, कौशल गुप्ता, सुदीप पांडेय, जितेंद्र कुमार, मेघ सिंह शाक्य, अवनीश कुमार, जेनुअल आब्दीन, दिनेश यादव आदि थे। सम्मान का मधुपुरी से हुआ आगाज: मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं की सुरक्षा- सम्मान और स्वावलम्बन को लेकर शनिवार से जागरूकता अभियान की शुरुआत खंड शिक्षा अधिकारी रामशंकर कुरील ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय मधुपुरी से की। संत रविदास की जयंती भी विद्यालयों में मनाई गई।

इस मौके पर खंड शिक्षाधिकारी ने कहा कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक, सुगमकर्ता, शिक्षा मित्र और पावर एंजिल अपने- अपने विद्यालय से सेवित मजरों, बस्ती, गांव और ग्राम पंचायत में घरों का भ्रमण करेगें। माता- पिता, अभिभावकों और बच्चों से संवाद स्थापित करते हुए, यू- टयूब सत्रों के माध्यम से बालिका शिक्षा, सशक्तिकरण और स्वावलम्बन से संबधित मुद्दों पर प्रचार प्रसार करेगें।

उन्होंने कहा कि लिग भेद, बाल विवाह और सामाजिक कुप्रथा आदि पर बच्चों द्वारा अच्छे पोस्टर बनाए गए, इन पोस्टरों को 8 मार्च महिला दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा। मिशन शक्ति के तहत पूर्व माध्यमिक विद्यालय मधुपुरी की छात्रा झलक, पलक शर्मा, मुस्कान शर्मा, अखंड प्रताप सिंह, हर्ष राठौर ने बाल विवाह, दहेज कुप्रथा पर पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

पूर्व मावि गोपालपरु, अंगौथा, रूपपुर बांक, जसवंतपुर, लालपुर सगौनी, धरमंगदपुर, नगला नया, विक्रमपुर, रतिभानपुर, दौलतपुर,जगतपुर, नगला झाला, प्राथमिक लालपुर सगौनी, नगला मनू, नगला बांक,लहराएमनीपुर घमुर्रा, कांकन, चित्तरपुर, चौहानपुर आदि में संत रविदास की जयंती और मिशन शक्ति का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

chat bot
आपका साथी