विधायक से सहयोग मांग रहे शिक्षक संगठन

पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर शिक्षक संगठन अब विधायकों से सहयोग मांग रहे हैं। सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ ने किशनी विधायक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:46 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:46 AM (IST)
विधायक से सहयोग मांग रहे शिक्षक संगठन
विधायक से सहयोग मांग रहे शिक्षक संगठन

जासं, मैनपुरी: पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर शिक्षक संगठन अब विधायकों से सहयोग मांग रहे हैं। सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ ने किशनी विधायक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

परिषदीय शिक्षकों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ आंदोलनरत है। आंदोलन के दूसरे चरण में प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सात सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष राजीव यादव के नेतृत्व में किशनी विधायक ब्रजेश कठेरिया को ज्ञापन सौंपा। विधायक ने शिक्षकों की मांगों को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि एक अप्रैल 2005 के बाद प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाली पुरानी पेंशन व्यवस्था समाप्त कर दी गई थी, उसके स्थान पर नई पेंशन व्यवस्था लागू कर दी गई थी, जो शेयर मार्केट पर आधारित है। संघ की मांग है कि बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन को शीघ्र लागू किया जाए।

जिला मंत्री एमपी सिंह ने कहा कि एक दिसंबर 2008 के बाद पदोन्नति पाए शिक्षकों को 17,140 और 18,150 का लाभ दिया जाए। राज्य कर्मचारियों की तहत शिक्षकों को भी कैशलेस चिकित्सकीय सुविधा दी जाए। जिला संरक्षक सत्यवीर सिंह ने कहा कि मृतक शिक्षकों के पाल्यों को योग्यतानुसार नियुक्ति प्रदान की जाए। किशनी ब्लाक मंत्री सुदीप पांडेय ने कहा कि जिले के अंदर शिक्षकों के स्थानांतरण-समायोजन का शासनादेश जल्द जारी किया जाए। जिला उपाध्यक्ष दलवीर कठेरिया ने कहा कि शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जाए।

प्रतिनिधि मंडल में सत्यवीर सिंह, केपी सिंह, दलवीर कठेरिया, सुदीप पांडेय, जितेंद्र कुमार, व्योम सक्सेना, हर्शेन्द्र राजपूत, अशोक कुमार, केके राजपूत, दीनदयाल, सोवरन सिंह, महेश शाक्य, कौशल गुप्ता, राघवेन्द्र यादव, योगेंद्र राजपूत, रवि यादव, रामदयाल, भगवानदास आदि शिक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी