गर्मी की शुरुआत में ही लड़खड़ाने लगी बिजली आपूर्ति

प्रतिदिन हो रही कटौती लोगों का छीन रही सुकून सोमवार को ढाई घंटे गुल रही बिजली पेयजल के लिए लोग परेशान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 06:21 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 06:21 AM (IST)
गर्मी की शुरुआत में ही लड़खड़ाने लगी बिजली आपूर्ति
गर्मी की शुरुआत में ही लड़खड़ाने लगी बिजली आपूर्ति

जासं, मैनपुरी: गर्मी की शुरुआत के साथ जिले में बिजली की आपूर्ति लड़खड़ाने लगी है। घोषित कटौती की मार लोगों का सुकून छीन रही है। शहर में भी रोजाना कटौती की मार का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। सोमवार को ढाई घंटे बिजली गुल रहने से लोगों को पीने के पानी के लिए भी परेशान होना पड़ा।

गर्मी की शुरुआत होते ही बिजली परेशान करने लगी है। शहर की स्थिति भी ज्यादा बेहतर नहीं है। प्रतिदिन सुबह पांच और छह बजे के बीच बिजली गुल हो जाती है। एक घंटे तक बंद रहने के बाद दोबारा चालू की जाती है। सोमवार को तो परेशानी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई। लगभग साढे़ पांच बजे अचानक बिजली गुल हो गई। लगभग ढाई घंटों के बाद सुबह आठ बजे सुचारू कराई गई। इस बीच लोगों को पीने के पानी के लिए भी परेशानी से जूझना पड़ा।

हैंडपंपों का लेना पड़ा सहारा

शहर में आवास विकास कालोनी, स्टेशन रोड, राधा रमन रोड का कुछ हिस्सा, देवपुरा, भांवत चौराहा पर समस्या बनी रही। स्थिति यह रही कि लोगों को पेयजल के लिए हैंडपंपों की मदद लेनी पड़ी। लगभग आठ बजे आपूर्ति सुचारू होने पर सबमर्सिबल पंप आदि का संचालन हो सका। ट्रांसफारमरों के मेंटीनेंस के चलते लिया शटडाउन

उपखंड अधिकारी प्रबोध राजपूत का कहना है कि गर्मी में फाल्ट की समस्या को रोकने के लिए सोमवार को शहर में ट्रांसफारमरों पर मेंटीनेंस काम के चलते शटडाउन लिया गया था। घिरोर में भी जारी है विद्युत संकट

कस्बा में भी बिजली की समस्या बढ़ती जा रही है। दिन में कई बार बिजली गुल होने से कारोबार पर भी असर पड़ने लगा है। दिनभर में लगभग चार से पांच घंटों के लिए आपूर्ति बंद हो जाती है। बमुश्किल 15 से 16 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। बिजली विभाग के कंट्रोल रूम पर तैनात कर्मचारी व अधिकारियों फोन नंबर नहीं उठते हैं।

chat bot
आपका साथी