सुबह-सुबह दिखी सख्ती, 28 बिजली चोर पकडे़

गुरुवार सुबह पांच से नौ बजे तक विभागीय टीमों ने मीटर की जांच की। कई घरों में कटिया मिली। विभागीय अधिकारियों ने तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:24 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:24 AM (IST)
सुबह-सुबह दिखी सख्ती, 28 बिजली चोर पकडे़
सुबह-सुबह दिखी सख्ती, 28 बिजली चोर पकडे़

जासं, मैनपुरी : बिजली चोरी रोकने के साथ विभाग ऐसे उपभोक्ताओं की तलाश भी कर रहा है जो डिस्कनेक्शन के बावजूद चोरी से कटिया डालकर बिजली जला रहे हैं। ऐसे सभी लोगों के खिलाफ सुबह जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में उपखंड अधिकारियों की देखरेख में चेकिंग अभियान चलाया गया। लगभग एक सैकड़ा से ज्यादा कनेक्शनों की जांच में 28 उपभोक्ताओं के घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई है। सभी के खिलाफ विद्युत थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है।

गुरुवार की सुबह पांच बजे से विद्युत विभाग की टीमों को उनके टारगेट की जानकारी दी गई। अवर अभियंता बरनाहल जयदयाल सिंह ने लाइनमेन कुलदीप और रामाधार को साथ लेकर ऐसे उपभोक्ताओं के घरों की जांच की जिनके कनेक्शन बकाएदारी पर पहले ही काटे जा चुके हैं। गांव दलेलनगर में तीन और कस्बा बरनाहल में दो लोग कटिया डालकर बिजली जला रहे थे। बकाएदारी पर हुई कार्रवाई के बावजूद इन लोगों द्वारा बिल का भुगतान नहीं किया गया है। टीम ने कटिया तार जब्त कर वीडियो फुटेज उच्चाधिकारियों को सौंपी है। अवर अभियंता औंछा विशंभर सिंह ने टीजीटू सुभाष पटेल और लाइनमेन अशोक को साथ लेकर गांव अचलपुर में घरों की जांच की। 12 उपभोक्ता मीटर की मेन लाइन में कट लगाकर अतिरिक्त केबिल डाल चोरी कर रहे थे।

कस्बा किशनी में अवर अभियंता संत कुमार द्वारा टीम के साथ बकाएदारों के घरों के कनेक्शन चेक किए। इनमें पांच उपभोक्ता बिना भुगतान किए ही कटिया डालकर चोरी से बिजली जलाते पकडे़ गए हैं। अवर अभियंता अरसारा ज्ञानेंद्र पुष्कर ने टीजी टू राजीव कुमार व अन्य टीम के साथ गांव सौनासी में छह लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा है। कस्बा भोगांव में भी उपखंड अधिकारी नरेंद्र वर्मा द्वारा टीमों के माध्यम से कार्रवाई कराई गई है। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि यह कार्रवाई प्रतिदिन कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी