सपा एमएलसी ने विधायक और पूर्व विधायक पर किया मानहानि का मुकदमा

आडियो प्रकरण आरोपित भी सपा से जुड़े 10 करोड़ की मानहानि का वाद थाने में भी दी तहरीर मुकदमा दर्ज

JagranThu, 02 Dec 2021 06:59 AM (IST)
सपा एमएलसी ने विधायक और पूर्व विधायक पर किया मानहानि का मुकदमा

जागरण संवाददाता,मैनपुरी: आडियो वायरल प्रकरण में सपा एमएलसी अरविंद यादव ने सपा विधायक राजकुमार यादव राजू और पूर्व विधायक आलोक शाक्य के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर किया है। एमएलसी ने करहल थाने में भी दोनों के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दो दिन से जिले में एक आडियो वायरल हो रहा है। इसमें दो लोग एमएलसी का नाम लेकर अभद्र भाषा बोल रहे हैं। बुधवार को एमएलसी अरविद प्रताप सिंह ने सीजेएम न्यायालय में मानहानि का वाद दायर किया। इसमें कहा कि 29 नवंबर की रात उनको जानकारी मिली कि सपा विधायक राजकुमार यादव और पूर्व विधायक आलोक शाक्य द्वारा मेरे पद-प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए अपशब्द व जान से मारने की धमकियां देने का आडियो बनाकर वायरल किया गया। उन्होंने आडियो को मंगाकर सुना है। एमएलसी की ओर से अधिवक्ता सौरभ यादव ने धारा 499, 500, 504, 506 के तहत यह वाद दायर किया है। एमएलसी ने न्यायालय के समक्ष अपना बयान भी दर्ज कराया है। उनकी ओर से थाना करहल में भी दोनों के खिलाफ तहरीर दी गई।एसओ करहल नरेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विधायक राजकुमार यादव व पूर्व विधायक आलोक शाक्य ने मेरी पद-प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए आडियो तैयार कर वायरल किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए न्यायालय की शरण ली है। पुलिस को भी तहरीर दी है। -अरविद्र प्रताप सिंह, एमएलसी सपा

मैंने माननीय एमएलसी साहब की कोई मानहानि नहीं की है। वायरल आडियो मुझे नहीं मिला है। जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आडियो झूठा है और उसमें मेरी आवाज नहीं है। -राजकुमार यादव राजू, सपा विधायक, मैनपुरी सदर

एमएलसी हमारे माननीय हैं। मैं उनकी इज्जत करता हूं। वह मेरे मित्र हैं। मुझे इस मामले में और कुछ नहीं कहना है। -आलोक शाक्य, पूर्व सपा विधायक सपा, भोगांव मोबाइल लूटकर भागा बदमाश दबोचा, साथी फरार

जासं, मैनपुरी: शहर में मोबाइल लूट कर भाग रहे एक बदमाश को लोगों ने पीछा कर दबोच लिया, जबकि उसका साथी बाइक लेकर फरार हो गया। पकड़े गए आरोपित को जेल भेजा गया है।

शहर के मुहल्ला उत्तरी छपट्टी निवासी अनिल कुमार मंगलवार देर शाम शहर में स्टेशन पर एक होटल के बाहर खड़े थे। उनकी पुत्री भी उनके साथ थी, तभी बाइक से पहुंचे दो बदमाशों ने उनका मोबाइल लूट लिया और भागने लगे। अनिल कुमार ने शोर मचाया तो वहां मौजूद लोगों ने भाग रहे एक बदमाश को दबोच लिया, जबकि उसका साथी बाइक को दौड़ाकर फरार हो गया। बाइक की नंबर प्लेट पर यूपी-84 के-6786 संख्या अंकित है। पकड़े गए बदमाश को भीड़ ने पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए आरोपित ने पूछतांछ में अपने साथी का नाम साहिल सक्सेना बताया है। पुलिस जांच में पला चला है कि घटना में प्रयुक्त बाइक भी साहिल सक्सेना की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पकड़े गए बदमाश को जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर कोतवाली अरविद कुमार ने बताया कि जल्द ही दूसरे बदमाश को गिरफ्तार कर लिए जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.