अचानक गिर गया वैक्सीनेशन का ग्राफ

वैक्सीनेशन अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी आंकड़ों को प्रभावित करने

JagranWed, 16 Jun 2021 04:53 AM (IST)
अचानक गिर गया वैक्सीनेशन का ग्राफ

जासं, मैनपुरी : वैक्सीनेशन अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी आंकड़ों को प्रभावित करने लगी है। चौबीस घंटे में वैक्सीनेशन के ग्राफ में गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को 808 लाभार्थी केंद्रों पर कम पहुंचे।

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए शासन के निर्देश पर वैक्सीनेशन अभियान का संचालन कराया जा रहा है। मंगलवार को जिले में 44 केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराया गया। सोमवार की संख्या को देखें तो 3253 लाभार्थियों ने केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई थी। जबकि मंगलवार को यह संख्या 2445 पर ही सिमटकर रह गई। चौबीस घंटे के अंदर ही 808 लाभार्थी कम हो गए हैं। असल में इसके पीछे केंद्र प्रभारियों की लापरवाही और ढुलमुल रवैया जिम्मेदार बना हुआ है। ज्यादातर केंद्रों पर तो सुविधा के कोई प्रबंध नहीं हैं।

वैक्सीन लगवाने के बाद लाभार्थी को आधा घंटा तक रोकने के लिए न तो कुर्सियां हैं और न ही पानी के पर्याप्त प्रबंध। वेटिग रूम भी ठप पड़ा हुआ है। जिन चिकित्सकों की ड्यूटी केंद्रों पर लगाई जाती है वे वहां से नदारद रहते हैं। ज्यादातर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल उठते हैं जिनका जवाब देने के लिए केंद्रों पर कोई नहीं ठहरता। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि इस संबंध में सभी केंद्र प्रभारियों को हिदायत दी जा चुकी है। उन्हें वैक्सीनेशन समय तक अपने केंद्रों पर ही उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। आज से आरटीओ कार्यालय में होगा टीकाकरण: बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित एआरटीओ कार्यालय परिसर में सुबह 10 बजे से कोविड वैक्सीन टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। जिले के सभी वाहन स्वामी और चालक कार्यालय आकर टीकाकरण करा लें। इस दौरान मिलने वाले प्रमाण पत्र को साथ रखें। जिन लोगों के पास प्रमाण पत्र नहीं हो, उनका महामारी फैलाने के अपराध में चालान किया जाएगा। यह जानकारी प्रवर्तन अधिकारी डा. कौशलेंद्र सिंह ने दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.