नींद से जागी पालिका, शुरू कराया सैनिटाइजेशन

बस स्टैंड पर दमकल विभाग के साथ मिलकर चलाई मुहिम बाजारों में भी किया काम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:10 AM (IST)
नींद से जागी पालिका, शुरू कराया सैनिटाइजेशन
नींद से जागी पालिका, शुरू कराया सैनिटाइजेशन

जासं, मैनपुरी: शहर में संक्रमण बेलगाम हो रहा है। सैकड़ों लोग संक्रमित हैं। शासन ने संक्रमण की शुरुआत के साथ ही सैनिटाइजेशन के लिए निकायों को जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन पालिका प्रशासन नींद में था। अब प्रशासनिक अधिकारियों के संक्रमित होने के बाद सफाई निरीक्षकों की नींद टूटी है।

संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए सैनिटाइजेशन पर जोर दिया जा रहा है। शासन ने इसके लिए निर्देश दिए हैं, लेकिन पालिका प्रशासन द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा था। पिछले दो-तीन दिनों में प्रशासनिक अधिकारियों के संक्रमित होने के बाद गुरुवार को पालिका की सफाई विभाग की टीम हरकत में आ गई। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की मदद से शहर में घंटाघर से लेकर रोडवेज बस स्टैंड तक काम कराया गया।

सैनिटाइजेशन कराने के साथ बस स्टैंड पर बैठे यात्रियों से अपील की गई कि वे मास्क लगाकर रखें और आपस में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। दमकल विभाग की टीम ने अपनी दमकल से बाजार की दुकानों को भी सैनिटाइज किया। पालिका की जेटिग मशीन खराब

नगर पालिका प्रशासन के पास बड़ी जेटिग मशीन है, जिसकी मदद से बीते साल सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा था। इस बार इस मशीन का पाइप सही ढंग से काम नहीं कर रहा है। यही वजह है कि मशीन को फील्ड पर नहीं लाया जा सका है। हालांकि, पालिका प्रशासन इस बात को छिपाने में लगा है।

जहां भी संक्रमित की सूचना मिलेगी अब पालिका की टीम वहां पहुंचकर एरिया को सैनिटाइज करेगी। लोगों से भी अपील है कि वे सहयोग करें और भ्रामक सूचनाएं न दें।

लालचंद भारती, अधिशासी अधिकारी

नगर पालिका परिषद।

chat bot
आपका साथी