पहले पेज की टूटन : नामित आरोपितों की मुश्किलें बढ़ने की संभावना

हाईकोर्ट में अगली सुनवाई से पहले एसआइटी घटना में नामित आरोपितों पर शि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:23 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:23 AM (IST)
पहले पेज की टूटन : नामित आरोपितों की मुश्किलें बढ़ने की संभावना
पहले पेज की टूटन : नामित आरोपितों की मुश्किलें बढ़ने की संभावना

संसू, मैनपुरी : हाईकोर्ट में अगली सुनवाई से पहले एसआइटी घटना में नामित आरोपितों पर शिकंजा कस सकती है। एसआइटी के अधिकारियों ने 18 अक्टूबर से पहले कार्रवाई को पूरा करने का निर्देश अधीनस्थों को दिया है। सूत्रों के मुताबिक एसआइटी की अगुवाई कर रहे एडीजी कानपुर भानु भाष्कर, आइजी कानपुर मोहित अग्रवाल, आइजी एटीएस जीके गोस्वामी जल्द दोबारा जिले में दस्तक देकर अब तक हुई कार्रवाई की प्रगति रिपोर्ट तलब कर सकते हैं।

--------

सर्किट हाउस में तीन लोगों से पूछताछ

स्कूल में जांच के अतिरिक्त एसआइटी के सदस्यों ने पूछताछ के लिए तीन लोगों को शनिवार दोपहर सर्किट हाउस बुलाया। इन सभी से सिलसिलेवार सवालों की बौछार की गई। इन तीनों लोगों से अलग-अलग पूछताछ के बाद एसआइटी के सदस्यों ने आपस में मंथन किया। एसआइटी की जांच आने वाले दिनों में और तेज होने की संभावना है। रेलवे के फाटक में फंसा कंटेनर, हादसा टला: रेलवे अधिकारियों की लापरवाही से हाईवे पर शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। ओएचई लाइन को बचाने के लिए लगाए गए लोहे के एंगिल में ट्रक फंस गया। पूरे दिन लटक रहे एंगिल के नीचे से खतरों के बावजूद वाहन गुजरते रहे। शाम तक रेलवे के अधिकारियों ने एंगिल को सही नहीं कराया।

हाईवे पर जीटी रोड रेलवे क्रासिग पर विद्युतीकरण के काम के चलते ज्यादा ऊंचाई वाले मालवाहक वाहनों को रोकने के लिए रेलवे प्रशासन ने क्रासिग से पहले दोनों ओर लोहे के एंगिल का गेट लगवाया है। इस गेट को लगवाने के बाद फिलहाल काम अधूरा छोड़ दिया गया है। शनिवार दोपहर 12 बजे कानपुर की ओर से आए बड़े कंटेनर के चालक ने वाहन की ऊंचाई ज्यादा होने के बावजूद निकालने का प्रयास किया। चालक की लापरवाही से कंटेनर का ऊपरी हिस्सा लोहे के एंगिल से टकरा गया। काफी देर मशक्कत के बाद बमुश्किल कंटेनर को मौके से हटाया जा सका। कंटेनर के फंसने से हाईवे पर दोनों ओर वाहनों का आवागमन थम गया। आसपास के लोगों ने मौके पर आकर कंटेनर को बमुश्किल वापस निकलवाया। स्थानीय निवासी रमेश चंद्र तिवारी, हृदेश पांडेय, विनोद यादव, राघव पांडेय, केके पांडेय, धीरेंद्र शाक्य, मुन्नालाल तिवारी ने बताया कि रेलवे अधिकारियों ने काम को अधूरा छोड़ दिया है। इन सभी ने काम को जल्द पूरा कराए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी