मिनी खेलकूद में सिमरई और बीलो का रहा दबदबा

नेशनल पीजी कालेज में चल रही खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन विजेता टीम को किया सम्मानित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:45 AM (IST)
मिनी खेलकूद में सिमरई और बीलो का रहा दबदबा
मिनी खेलकूद में सिमरई और बीलो का रहा दबदबा

संसू, भोगांव: नेशनल पीजी कालेज में आयोजित ब्लाक स्तरीय मिनी खेलकूद प्रतियोगिता में न्याय पंचायत बीलो तथा सिमरई के प्रतिभागियों का दबदबा रहा। सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ प्रतियोगिता का समापन हुआ। विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया।

प्रतियोगिता में कबड्डी बालक और बालिका में न्याय पंचायत सिमरई की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खोखो बालक वर्ग में उच्च प्राथमिक विद्यालय बीलो की टीम और बालिका वर्ग में सुरजनपुर की टीम प्रथम स्थान पर रही। गोला फेंक बालक वर्ग में बीलो के दीपेंद्र, गोला फेंक बालिका वर्ग में उच्च प्राथमिक विद्यालय छाछा की रागिनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मुख्य अतिथि प्राचार्य सुधीर यादव तथा खंड शिक्षा अधिकारी अनुपम शुक्ला ने चैंपियन रही उच्च प्राथमिक विद्यालय महोलीखेड़ा की छात्रा प्रिया सहित सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इससे पूर्व समापन समारोह में मुख्य अतिथि नेशनल पीजी कालेज के प्राचार्य डा. सुधीर यादव ने कहा प्रतियोगिता में जीतना ही अहम नहीं है बल्कि प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना महत्वपूर्ण है। विजेता प्रतिभागियों को और अधिक परिश्रम कर जनपद और प्रदेश स्तर पर स्थान बनाने के प्रयास करने चाहिए। प्रतियोगिता में स्थान न पाने वाले प्रतिभागी निराश न हो, बल्कि और अधिक मेहनत कर आगामी वर्ष में अपना स्थान सुनिश्चित करें। इस मौके पर गोबिद पांडेय, अजय शर्मा, सर्वेश यादव, मोहम्मद रफी, आलोक शाक्य, मोहम्मद शमीम, बलवंत सिंह, राजीव गुप्ता, डा. अनलेश पाल मौजूद रहे। ब्लैक वारियर्स ने क्लाइमेक्स को पराजित किया: संसू, कुसमरा: नगर के शास्त्री मैदान में चल रहे नाइट कबड्डी टूर्नामेंट में दूसरे दिन मैच का उद्घाटन चौकी इंचार्ज धर्मेंद कुमार ने किया। दूसरे दिन के मुकाबले में क्लाइमेक्स अकेडमी को ब्लैक वारियर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

मैच में ब्लैक वारियर्स ने टास जीतकर पहले रेड करने का फैसला किया। मैदान में उतरी ब्लैक वारियर्स व क्लाइमेक्स अकेडमी के खिलाड़ियों ने एक दूसरे को पटखनी देते हुए पहले दौर में 29:16 की बढ़त बना ली। दूसरे राउंड में ब्लैक वारियर्स ने क्लाइमेक्स अकेडमी पर दबाब बनाते हुए अंतिम राउंड में 61:51 का लक्ष्य हासिल कर 10 अंकों से क्लाइमेक्स अकेडमी को पराजित किया। मैन आफ द मैच पारस जोशी को दिया गया।

इससे पूर्व कार्यक्रम आयोजक अम्बर तिवारी ने अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया। टूर्नामेंट की रेफरी रोंसी शुक्ला व ऋषभ परमार के द्वारा की गई। इस मौके पर संजीव तिवारी, ज्ञानजी शुक्ला, नीरज मिश्रा, सौरभ मिश्रा, केशव चौहान, अमित भंडारी, सौरभ यादव, अमन कश्यप, अमित दुबे आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी