कोरोना से जागरूकता को हस्ताक्षर अभियान का सहारा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए समाजसेवी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शुरुआत कराई। हस्ताक्षर अभियान से शुरुआत कर लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 04:17 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 04:17 AM (IST)
कोरोना से जागरूकता को हस्ताक्षर अभियान का सहारा
कोरोना से जागरूकता को हस्ताक्षर अभियान का सहारा

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बढ़ती देख जिले में भी सतर्कता बढ़ाई जा रही है। समाजसेवियों की मदद से प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने की मुहिम छेड़ दी है। हस्ताक्षर अभियान से शुरुआत कर लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन स्तर से चेतावनी जारी कर दी गई है। कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को शहर के कचहरी रोड स्थित आरडी गुप्ता पेट्रोल पंप पर समाजसेवी एवं घनश्यामदास गुप्ता ने सहयोगियों के साथ मिलकर जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की। एसडीएम सदर ऋषिराज और सीओ सिटी अभय नारायण राय ने अपने हस्ताक्षर करने के बाद स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे मास्क का इस्तेमाल करें।

एक बार पहले भी सभी के सहयोग से वायरस पर काबू पाने में हमें सफलता मिली थी। दोबारा जरूरी है कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए गतिविधियों का संचालन करें। अधिकारियों ने नियमित मास्क लगाने और हाथों को बार-बार साबुन या सैनिटाइजर से धोते रहने की भी अपील की। इस मौके पर रोहित अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, पवन चौहान, चेतन चौहान, अंकुश श्रीवास्तव, सूरज, उदित, गौरव जैन आदि उपस्थित थे। आंगनबाड़ी केंद्रों में भी 31 मार्च तक अवकाश

जासं, मैनपुरी: कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद जिले में संचालित सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में 31 मार्च तक बंद कर दिया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविद कुमार ने बताया कि यह निर्णय अब शासन से प्राप्त अवकाश के आदेश के बाद लिया गया है। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ घर-घर जाकर पोषाहार वितरण का कार्य करेंगे। पंजीकृत बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में नहीं बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी