वैक्सीन की आई कमी, सिर्फ 10 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन

वैक्सीन की कमी के चलते सिर्फ 10 केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन कराया गया। जिसमें श्

JagranWed, 28 Jul 2021 06:50 AM (IST)
वैक्सीन की आई कमी, सिर्फ 10 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन

जासं, मैनपुरी : वैक्सीन की कमी के चलते सिर्फ 10 केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन कराया गया। जिसमें शाम पांच बजे तक सिर्फ 988 लाभार्थियों को ही वैक्सीन लगायी जा सकी।

वैक्सीनेशन को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता समस्या बन रही है। मंगलवार को एक बार फिर से वैक्सीन की कमी केंद्रों पर देखने के लिए मिली। अनुपलब्धता की वजह से सिर्फ 10 केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन कराया गया।

स्थिति यह रही है कि दोपहर तक ज्यादातर केंद्रों पर वैक्सीन की वाइलें खत्म हो गईं और लाभार्थियों को बिना वैक्सीनेशन कराए ही लौटना पड़ा। दिन भर में जिले में 988 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग सकी। इनमें सभी को कोविशील्ड के डोज ही दिए गए। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि पंजीकरण के आधार पर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जैसे-जैसे वैक्सीन की वाइलें उपलब्ध होंगी, उसी आधार पर उन्हें केंद्रों पर भिजवाया जाएगा। ये रही केंद्रों स्थिति केंद्र, वैक्सीन

महिला अस्पताल, 161

सीएचसी किशनी, 68

कुचेला, 90

बरनाहल, 94

करहल, 149

जागीर, 22

घिरोर, 125

क्रिश्चियन इंटर कालेज, 199

महिला स्पेशल बूथ, 80 विकास भवन को मिला आक्सीजन कंसंट्रेटर: कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए इंतजाम होने लगे हैं। अब विकास भवन में भी आपदा के वक्त के लिए आक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया कराया गया है। सीडीओ ने इसके संचालन का दायित्व भी सौंपा है।

मंगलवार को शहर के स्टेशन रोड स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के प्रबंधक अजय द्विवेदी विकास भवन पहुंचे। बैंक की ओर से कोरोना सुरक्षा के लिए आक्सीजन कसंट्रेटर मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया को सौंपा। इस दौरान रिलेशनशिप प्रबंधक गोदीन शुक्ला ने इसक संचालन का तरीका बताया। सीडीओ ने आक्सीजन कंसट्रेटर के संचालन और रखरखाव का दायित्व भी सौंपा। इस मौके पर परियोजना निदेशक केके सिंह, डीसी मनरेगा पीसी राम भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.