खुलीं चुनिदा दुकानें, कम आए ग्राहक

सोमवार को शहर और कस्बों में छह घंटे किराना की दुकानें खुलीं जिससे लोगों का राहत मिली। कोरोना बंदिशों का पालन करते हुए ग्राहकों ने सामान खरीदा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:40 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:40 AM (IST)
खुलीं चुनिदा दुकानें, कम आए ग्राहक
खुलीं चुनिदा दुकानें, कम आए ग्राहक

जासं, मैनपुरी: शहर और कस्बों में प्रशासन ने कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान किराने की दुकानों को छह घंटे खोलने को कहा तो सोमवार को चुनिदा दुकानें खुलीं। कोरोना बंदिशों का पालन करते हुए दुकानदारों ने सामान बेचा तो ग्राहक भी जागरूक नजर आए। ग्राहकों को दुकान पर चढ़ने से रोकने के लिए अवरोधक भी लगाए गए, जिनका पालन होता दिखाई दिया। पुलिस भी इस दौरान सक्रिय रही। कुछ बेवजह दुकान खोले बैठे दुकानदारों की दुकानें बंद कराई गई। प्रशासनिक अधिकारी इस दौरान खुद सक्रिय रहे।

शासन के निर्देश पर कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने को शहर और कस्बों के बाजार कई दिन से बंद चल रहे थे। दुकानों पर ताले लटके होने से कारोबारी बेचैन थे तो ग्राहक भी सामान को पूर्ति को लेकर परेशान थे। वैसे, गलियों की दुकानों से ग्राहकों को सामान बेचा जा रहा था, लेकिन कुछ दाम भी ज्यादा वसूले जा रहे थे।

इसका तोड़ निकालने को व्यापार मंडल और प्रशासन ने होम डिलीवरी का इंतजाम कराया, लेकिन यह काम परवान नहीं चढ़ सका। कुछ व्यापारी इसके खिलाफ थे, जबकि कुछ बड़े दुकानदार इसके लिए उतावले नजर आए।

--

छह घटे खुलीं दुकानें-

प्रशासन के निर्देश पर शहर और कस्बों में किराने की दुकानें सुबह सात बजे ही खुल गई। दोपहर एक बजे तक शहर के लेनगंज, आगरा रोड, देवी रोड और दूसरे बाजारों में ऐसी दुकानें खुली रहीं।

-

प्रशासन रहा अलर्ट-

शहर में किराना की दुकानें तय समय पर बंद हों, इसके लिए प्रशासन अलर्ट रहा। एसडीएम सदर ऋषिराज और सीओ सिटी अभय नारायण राय खुद इसके लिए दोपहर साढ़े बाहर बजे सक्रिय हो गए। माइक से अगले दिन बाजार खुलने की बात कहते हुए समय से दुकान बंद करने को कहा। एक बजे तक बाजार सूने हो गए थे। इस दौरान कोतवाली प्रभारी भानु प्रताप सिंह पुलिस के साथ बाजार में मौजूद रहे। कस्बों में पुलिस रही सक्रिय-

सोमवार को कस्बों के बाजार भी खुले तो ग्राहकों की भीड़ कहीं ज्यादा और कहीं कम ही नजर आई। इस दौरान पुलिस भी सक्रिय रही। औंछा में थाना प्रभारी ऋषि कुमार ने पुलिस बल के साथ कस्बे में घूम कर लोगों को घरों में रहने की अपील के साथ लाक डाउन का पालन करने के निर्देश दिए। करहल में थाना प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार चौहान पुलिस बल के साथ बाजारों में पैदल गश्त करते रहे। गुलाब बजरिया में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए दुकानदारों ने सामान बेचा, जबकि कपड़े वाले छिपकर सामान बेचते रहे। घिरोर में सुबह 11 बजे एसडीएम अनिलकुमार कटियार, थाना प्रभारी पहलवान सिह ने बेवजह खुली दुकानों को बंद कराया। अजीतगंज क्षेत्र के गांव एलाऊ, कछपुरा अजीतगंज में परचून की दुकान खोली गयीं। कुरावली में सुबह 11 बजे एसडीएम मानसिंह पुण्डीर, इंस्पेक्टर डीएन मिश्रा मय पुलिस बल के बाजार में निकले तो दूसरे दुकानदार दुकान बंद कर भाग खड़े हुए। बेवर में बाजार खुलने से ग्राहकों को राहत मिली।

chat bot
आपका साथी