आदेश की अवहेलना पर सचिव निलंबित

आदेश की अवहेलना पर सचिव निलंबित

चुनाव कार्य में लापरवाही पर मैनपुरी ब्लाक के सचिव प्रदीप पर कार्रवाई की गई। करहल ब्लाक मुख्यालय पर संबंध किया। डीपीओ को इस प्रकरण की जांच सौंपी।

JagranSat, 17 Apr 2021 05:37 AM (IST)

जासं, मैनपुरी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुनाव सामग्री के बंडल बनवाने को नहीं पहुंचने और अधिकारियों के फोन रिसीव नहीं करने पर डीपीआरओ ने पंचायत सचिव प्रदीप कुमार को निलंबित कर करहल ब्लाक में संबंध कर दिया है। वहीं मामले की जांच जिला कार्यक्रम अधिकारी को सौंपी है।

शुक्रवार को जिला पंचायत राज अधिकारी स्वामीदीन ने बताया मैनपुरी ब्लाक में तैनात सचिव प्रदीप कुमार को पंचायत चुनाव के काम और स्टेशनरी के बस्ते तैयार करने के लिए तैनात किया गया था। उनको 16 अप्रैल को सुबह सात बजे मैनपुरी ब्लाक मुख्यालय पर उपस्थित होकर चुनाव सामग्री की बंडलिग के काम को कराने को कहा गया था, लेकिन वह अनुपस्थित हो गए। सचिव के इस कारनामे से चुनाव से जुड़ा काम प्रभावित हुआ।

डीपीआरओ ने बताया कि निलंबित सचिव प्रदीप कुमार ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के दौरान अदेय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए दावेदारों को खूब परेशान किया था, इसकी शिकायत मैनपुरी बीडीओ ने भी थी। न्याय पंचायत कुचेला में सहायक निर्वाचन अधिकारी की सहायता के लिए भी उनकी ड्यूटी लगाई गई थी और सुबह सात बजे उपस्थित होने को कहा गया था। इसके बावजूद भी वह ड्यूटी पर नहीं आया और ना ही फोन उठाया।

जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि चुनाव जैसे संवेदनशील काम में सचिव लापरवाही बरत रहा था, वह बिना सूचना क्षेत्र से अनुपस्थित चल रहा था। ऐसे मामलों की जानकारी और शिकायत के बाद उसे निलंबित कर करहल मुख्यालय संबद्ध किया गया है, अब वह बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय से अनुपस्थित नहीं होंगे। पूरे मामले की जांच जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविद कुमार को सौंपी गई है। मतदान केंद्रों पर मिलेगी निर्बाध आपूर्ति

जासं, मैनपुरी: बिजली का संकट मतदान मे व्यवधान पैदा न करे, इसके लिए विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी केंद्रों पर बेहतर आपूर्ति के लिए ट्रांसफारमरों की मरम्मत और देखरेख का काम कराया जा रहा है।

जिले में 19 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। प्रत्येक केंद्र पर बिजली का संकट न आए, इसके लिए कवायद तेज कर दी गई है। शुक्रवार को अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में विभागीय टीम ने सिविल लाइन उपकेंद्र पर पहुंचकर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हिदपुरम कालोनी में ट्रांसफारमर की साफ-सफाई कराने के बाद यहां ढीले तारों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के साथ गर्मी भी शुरू हो गई है।

ओवरलोडिग की समस्या फाल्ट की वजह न बने, इसके लिए पहले से ही उपकेंद्रों पर खामयों को दूर कराया जा रहा है। इमरजेंसी के लिए ट्राली ट्रांसफारमर भी तैयार कराए गए हैं ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें इस्तेमाल में लाया जा सके। मतदान केंद्रों पर भी लाइन की जांच कराई जा रही है। जहां कमियां हैं उन्हें दूर कराया जा रहा है।

अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि वे बिजली की चोरी न करें। यदि चोरी की घटनाएं बढ़ती है तो उससे लोड भी बढ़ेगा, जिससे ट्रिपिग की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। चोरी के मामलों में एफआइआर दर्ज कराए जाने के निर्देश विभागीय टीम को दिए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.