डीआइओएस सहित 13 अधिकारियों का रोका वेतन

संपूर्ण समाधान दिवस में गैरहाजिर रहने पर डीएम ने की कार्रवाई शिकायत लंबित होने पर तीन राजस्व निरीक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 06:58 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 06:58 AM (IST)
डीआइओएस सहित 13 अधिकारियों का रोका वेतन
डीआइओएस सहित 13 अधिकारियों का रोका वेतन

जासं, मैनपुरी : संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान अनुपस्थित रहे डीआइओएस सहित 13 अधिकारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है। इसके साथ ही फरियादियों की शिकायतें सुनकर उनका समाधान कराया।

शनिवार को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। इस दौरान जिले की सभी तहसीलों में शिकायतें सुनकर कार्रवाई की गई। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह और एसपी अशोक कुमार राय ने तहसील भोगांव में शिकायतें सुनीं। समाधान दिवस में मौजूद अधिकारियों के बारे में जानकारी की तो पता चला कि डीआइओएस, अधिशासी अधिकारी बेवर, एसओसी चकबंदी, सहायक अभियंता लघु सिचाई, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, उपायुक्त उद्योग, जिला कृषि अधिकारी, एआर कोआपरेटिव, बीडीओ जागीर, बांट-माप निरीक्षक, जिला सेवायोजन अधिकारी मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अधिशासी अभियंता आरईडी गायब मिले। इसे डीएम ने गंभीरता से लिया और अनुपस्थित अधिकारियों का वेतन रोके जाने के साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

डीएम ने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ें। बिना अनुमति मुख्यालय से अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में अधिकारी गंभीरता बरतें। संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का निस्तारण समय से किया जाए। पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो। तालाब, चकरोड, मरघट, खलिहान व अन्य सार्वजनिक प्रयोग की भूमि पर अवैध कब्जा न होने दिया जाए। डीएम ने इस दौरान आई शिकायतों के निस्तारण का निर्देश दिया। एसपी ने भी पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण कराया। तहसील किशनी में एसडीएम जयप्रकाश ने शिकायतें सुनी। समाधान दिवस के दौरान पूर्व में आई शिकायतों का निस्तारण न करने वाले तीन राजस्व निरीक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया।

chat bot
आपका साथी