सहकारी समिति कर्मियों ने दी सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

गेहूं खरीद का कमीशन काटने पर फूटा कर्मचारियों का आक्रोश काटे गए कमीशन की वापसी तक बंद रहेंगी सभी समितियां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:35 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:35 AM (IST)
सहकारी समिति कर्मियों ने दी सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी
सहकारी समिति कर्मियों ने दी सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

जासं, मैनपुरी: प्राइमरी कृषि ऋण सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने गेहूं खरीद का कमीशन काटने पर सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दी है। काटे गए कमीशन की वापसी तक समितियां बंद रखने का एलान करते हुए समस्या के निदान को डीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

सोमवार को उत्तर प्रदेश सहकारी समिति कर्मचारी संघ के बैनरतले प्राइमरी कृषि ऋण सहकारी समितियों में कार्यरत कर्मचारी डीएम को ज्ञापन देने पहुंचे। इस दौरान संघ के अध्यक्ष हरिपाल सिंह राठौर ने बताया कि जिले में कार्यरत सहकारी समितियों को इस साल गेहूं खरीद के लिए केंद्र बनाया गया था। इससे पहले कर्मचारियों ने गेहूं खरीद नहीं करने की बात कही थी। इस पर डीएम ने आश्वासन दिया तो खरीद की गई, लेकिन इसके बाद भी गेहूं खरीद का कमीशन काट लिया गया। ऐसे हालातों में कर्मचारी वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट में है।

महामंत्री प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि इस बार भी समितियों को धान खरीद को केंद्र बनाया गया है, जबकि कमीशन मिलना नहीं है। ऐसे में सभी समिति कर्मचारियों ने फैसला लिया है कि काटे गए कमीशन की वापसी तक सभी समितियां बंद रहेंगी। ऐसा होने से उर्वरक-ऋण वितरण के कामों के साथ वसूली का काम प्रभावित होगा। अगर कटौती नहीं रोकी गई तो अगले साल से गेहूं खरीद का भी सामूहिक बहिष्कार होगा।

उपाध्यक्ष वेदप्रकाश यादव ने बताया कि डालूपुर पर कार्यरत कैडर सचिव अजीत कुमार का 15 माह से वेतन नहीं बन पा रहा है। वेतन बिल पर हस्ताक्षर करने के बजाय समिति अध्यक्ष प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण से बीते दिनों सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता को भी बताया जा चुका है।

कलक्ट्रेट पर ज्ञापन देने आए कर्मचारियों ने समस्याओं का निदान नहीं होने पर सामूहिक इस्तीफे की भी चेतावनी दी। इस दौरान कमल चौहान, सुखवीर सिंह, अभिषेक कुमार, प्रवीन कुमार, अंजू यादव, विनीता यादव, सुरेश शाक्य, ऋषी शेखर, अजीत कुमार, प्रवीण कुमार दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी