बेहतर यातायात को नियमों का पालन जरूरी

तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का डीएम ने किया शुभारंभ फोटो नं.03

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:10 AM (IST)
बेहतर यातायात को नियमों का पालन जरूरी
बेहतर यातायात को नियमों का पालन जरूरी

जासं, मैनपुरी: सर्दी में सुरक्षित यातायात के लिए प्रशासन एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ करते हुए डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने वाहन चालकों से नियमों का पालन करने की अपील की है।

डीएम ने कहा कि शिक्षित होने के बावजूद हम नियमों का उल्लंघन करते हैं। यातायात से जुडे़ नियमों का पालन सभी के लिए अनिवार्य है। सर्दी में घना कोहरा अक्सर हादसों की वजह बनता है। ऐसे में जरूरी है कि हमें ऐसे रास्तों पर चलने का अनुभव होने के साथ नियमों की जानकारी भी हो। यातायात नियमों के पालन में युवा सबसे पीछे हैं। इस आदत को सुधारने के लिए हम सभी को मिलकर पहल करने की जरूरत है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह और सड़क सुरक्षा सप्ताह के संचालन का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनकी जिम्मेदारी का अहसास दिलाना है। परिवार के अन्य सदस्यों को भी अपनी जवाबदेही निभानी चाहिए। जब भी पुरुष सदस्य घर से बाहर जाएं, उन्हें अन्य सामान की ही तरह हेलमेट लगाने के लिए भी टोकें।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय ने कहा कि यह बेहद दुखद है कि सुविधाओं के बढ़ने के बावजूद आज भी सड़क हादसों में मरने वालों की तादाद सबसे ज्यादा है। हम इन आंकड़ों को कम कर सकते हैं, लेकिन उसके लिए हमें जागरूक होना होगा। अधिकारियों ने लोगों से नियमों का पालन करते हुए वाहन संचालन करने की अपील की। बाद में हरी झंडी दिखाकर जागरूकता यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर सीओ सिटी अमर बहादुर सिंह, बीएसए कमल सिंह, एआरटीओ लक्ष्मण प्रसाद के साथ कई एनसीसी कैडेट्स उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी