जिले में एंट्री को करानी होगी आरटी-पीसीआर जांच

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गैर प्रांतों से आने वालों के लिए पीसीआर टेस्ट अनिवार्य हुआ। निगरानी टीमों को अलर्ट किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 04:00 AM (IST)
जिले में एंट्री को करानी होगी आरटी-पीसीआर जांच
जिले में एंट्री को करानी होगी आरटी-पीसीआर जांच

जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए अब शासन ने सख्ती बढ़ा दी है। गैर प्रांतों से आने वालों को जिले में प्रवेश से पहले अपनी आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी। नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। ऐसे लोगों की जानकारी के लिए निगरानी समितियों को अलर्ट कर दिया गया है।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बेहद सतर्कता बढ़ाई जा रही है। अब शासन ने भी सख्ती के निर्देश दिए हैं। स्पष्ट कर दिया है कि जो लोग गैर प्रांतों से होकर आएंगे, उन्हें यूं ही प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। खासकर ऐसे प्रांतों से आने वालों को जहां पाजिटिव दर तीन फीसद या इससे ज्यादा है। ऐसे प्रांतों से आने वालों की जानकारी रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर ही कराई जाए। इसके अलावा जो लोग निजी वाहनों से यहां पहुंच रहे हैं, उन लोगों की सूचना देने की जिम्मेदारी निगरानी समितियों की है। इन समितियों में शामिल आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स्थानीय सभासदों को गैर प्रांतों से आने वालों के बारे में जानकारी देनी होगी। कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही प्रवेश दिया जा सकेगा।

सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर जांच टीमों को अलर्ट किया गया है। प्रतिदिन आने वाले यात्रियों की सैंपलिग कराई जा रही है। ऐसे लोगों को राहत दिए जाने के निर्देश मिले हैं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं। ऐसे लोगों को अपना कार्ड दिखाना होगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करें ताकि खतरे को टाला जा सके।

chat bot
आपका साथी