सिर्फ स्टैंड पर ही रुकेंगी बसें, शुरू हुई सख्ती

हर यात्री के हाथ पर लगाई जाएगी होम क्वारंटीन की मुहर संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने उठाया कदम कराई थर्मल स्क्रीनिंग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:20 AM (IST)
सिर्फ स्टैंड पर ही रुकेंगी बसें, शुरू हुई सख्ती
सिर्फ स्टैंड पर ही रुकेंगी बसें, शुरू हुई सख्ती

जासं, मैनपुरी: बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अब प्रशासन सख्त हो गया है। चालक-परिचालकों को हिदायत दी गई है कि रोडवेज की सभी बसों को सिर्फ स्टैंड पर ही रोका जाएगा। बीच रास्ते न तो सवारियां उठाई जाएंगी और न ही उतारी जाएंगी। इतना ही नहीं, हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग कर उनके हाथों पर होम क्वारंटीन की मुहर लगाई जाएगी।

गैर प्रांतों से बड़ी संख्या में यात्रियों का पलायन दोबारा शुरू हो गया है। इसके लिए रोडवेज बसों की मदद ली जा रही है। संक्रमण रोकने के लिए गुरुवार को शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में हेल्प डेस्क स्थापित कराई गई। यहां बसों से उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद उनके हाथों पर होम क्वारंटीन होने की मुहर लगाई गई।

दोपहर में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने यहां पहुंचकर हेल्प डेस्क का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जिन यात्रियों को बुखार, सर्दी, जुकाम या खांसी है, उनकी मौके पर ही जांच कराई जाए। उनका रिकार्ड रजिस्टर पर दर्ज करें। दो शिफ्ट में यहां दो-दो प्रशिक्षित कर्मचारियों के साथ एक-एक लेखपाल को भी जिम्मेदारी दी गई है।

इस मौके पर सीएमओ डा. एके पांडेय, एसडीएम सदर ऋषिराज, तहसीलदार सदर मनोज राय, डा. अनिल यादव, प्रभारी निरीक्षक यातायात लाखन सिंह आदि उपस्थित थे। प्रभारी निरीक्षक यातायात रखेंगे नजर

प्रवर्तन अधिकारी डा. कौशलेंद्र का कहना है कि बेहतर व्यवस्था के लिए सभी यातायात पुलिस कर्मियों से भी अपील की गई है। खुद प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा रोडवेज बसों के संचालन पर नजर रखी जाएगी। चालक-परिचालकों को भी इस संबंध में निर्देश दिए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी