नानमई नगरिया संपर्क मार्ग बदहाल, आवागमन प्रभावित

करहल क्षेत्र में नानमई नगरिया से मोहम्मदपुर नगरिया मार्ग व जैन इंटर क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:43 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:43 AM (IST)
नानमई नगरिया संपर्क मार्ग बदहाल, आवागमन प्रभावित
नानमई नगरिया संपर्क मार्ग बदहाल, आवागमन प्रभावित

संसू, करहल (मैनपुरी): करहल क्षेत्र में नानमई नगरिया से मोहम्मदपुर नगरिया मार्ग व जैन इंटर कालेज के पास से इटावा-मैनपुरी मार्ग से मिलने वाला लगभग चार किलोमीटर लंबा संपर्क मार्ग पिछले काफी समय से बदहाल है। लोगों ने मार्ग को दुरुस्त कराने की एसडीएम से मांग की है।

मार्ग को सही कराने के लिए ग्राम प्रधान से लेकर गांव के लोगों ने कई बार तहसील दिवस, अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से भी मांग की। उन्हें बताया गया कि यह मार्ग मंडी समिति के अंतर्गत आता है। मंडी समिति ही इस मार्ग को सही कराएगा, मगर आज तक सही नहीं कराया गया। तत्कालीन सपा सरकार में आठ वर्ष पहले इस मार्ग का दुरुस्तीकरण किया गया था। उसके बाद से आज तक इस संपर्क मार्ग को सही नहीं कराया गया। सड़क जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में जलभराव हो गया है, जिससे इस मार्ग से आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यही हाल गांव मोहम्मदपुर नगरिया होकर जैन कॉलेज के पास से गुजरने वाली इटावा-मैनपुरी मार्ग तक है।

इस मामले में ग्राम प्रधान राजेश कुमार शाक्य का कहना है गांव से होकर निकलने वाली सड़क को सही कराने के लिए संबंधित विभाग को लिखकर भी दिया, मगर आज तक सही नहीं कराई गई। कई गांव को मिलाने वाला यह संपर्क मार्ग करहल किशनी अथवा मैनपुरी-इटावा मार्ग पर जाने वालों के लिए बहुत बड़ी सहूलियत देता है। गांव के रामदास, ईश्वर दयाल, सोनेलाल, हीरालाल शाक्य ने मार्ग को सही कराने की एसडीएम रतन कुमार वर्मा से मांग की है। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि संबंधित विभाग को पत्र लिखकर भेजा जाएगा। उसके बाद सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी