वैक्सीनेशन ने बनाया फिर रिकार्ड, 12780 ने लगवाई वैक्सीन

वैक्सीनेशन के प्रति सोच बदली तो उसका असर भी देखने को मिल रहा है। जिले में ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:52 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:52 AM (IST)
वैक्सीनेशन ने बनाया फिर रिकार्ड, 12780 ने लगवाई वैक्सीन
वैक्सीनेशन ने बनाया फिर रिकार्ड, 12780 ने लगवाई वैक्सीन

जासं, मैनपुरी : वैक्सीनेशन के प्रति सोच बदली तो उसका असर भी देखने को मिल रहा है। जिले में हर दिन रिकार्ड टूट रहे हैं। वैक्सीनेशन ने फिर एक नया रिकार्ड बनाया। जिसमें 12780 लोगों ने अलग-अलग केंद्रों पर पहुंचकर कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

मैनपुरी में वैक्सीन के प्रति अब लोगों की सोच बदलने लगी है। केंद्रों पर भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को जिले में 74 केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए शिविरों का आयोजन कराया गया। लोगों को जागरूक करने के लिए अधिकांश केंद्रों पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी पहुंचकर वैक्सीन के फायदे समझाए। इसका असर हुआ। सुबह से ही वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में आतुरता दिखने लगी। कोविन एप से अपना पंजीकरण कराने वाले लाभार्थी सुबह नौ बजे से ही केंद्रों के बाहर लाइन में खडे़ हो गए। पंजीकरण के नंबर के अनुसार एक-एक कर लोगों को वैक्सीन लगाई जाने लगी।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर पड़ताल की। शाम पांच बजे तक जिले में 12780 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि लोगों की सकारात्मक सोच और जागरूकता ही उन्हें केंद्रों तक लेकर आ रही है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपना वैक्सीनेशन कराए। जिन लोगों को पहली डोज लग चुकी है, उन्हें समय पर दूसरी डोज भी लगवानी होगी। सबसे ज्यादा भीड़ कस्बा कुसमरा की पीएचसी पर दिखी। यहां दोपहर में वैक्सीन खत्म होने पर कुछ लोग निराश होकर लौट गए। हालांकि कुछ ही देर बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा अतिरिक्त डोज भेजकर वहां मौजूद लोगों का वैक्सीनेशन कराया।

chat bot
आपका साथी