एमएलसी चुनाव के बूथों पर जाकर अधिकारियों ने देखी हकीकत

संसू भोगांव स्नातक व शिक्षक निर्वाचन एमएलसी चुनाव के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:30 AM (IST)
एमएलसी चुनाव के बूथों पर जाकर अधिकारियों ने देखी हकीकत
एमएलसी चुनाव के बूथों पर जाकर अधिकारियों ने देखी हकीकत

संसू, भोगांव : स्नातक व शिक्षक निर्वाचन एमएलसी चुनाव के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है। अगले मंगलवार को होने वाली मतदान प्रक्रिया के लिए बनाए गए मतदेय स्थलों पर इंतजामों की पड़ताल के लिए अधिकारियों ने मौके पर जाकर जायजा लिया। सुरक्षा व अन्य इंतजामों पर मंथन कर अधीनस्थों को निर्देश दिए।

स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र एमएलसी चुनाव के लिए एक दिसंबर को मतदान होना है। तहसील क्षेत्र में बनाए गए मतदेय स्थलों पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के लिए सोमवार को एसडीएम सुधीर कुमार सोनी, सीओ अमर बहादुर व इंस्पेक्टर पहुप सिंह ने निरीक्षण किया। भोगांव क्षेत्र के मतदाताओं के लिए मतदेय स्थल नेशनल इंटर कालेज के चारों बूथों की व्यवस्थाओं एवं मतदाताओं के आवागमन का रूट चार्ट बनाया गया। सुरक्षा मानकों के लिए पर्याप्त फोर्स लगाने पर मंथन हुआ। प्रशासनिक अधिकारियों ने कालेज के प्रधानाचार्य डा. जोगेंद्र सिंह चौहान से महत्वपूर्ण जानकारियां जुटा कर मतदेय स्थल पर मानक के अनुसार व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए। एसडीएम और सीओ ने बेवर के अमर शहीद इंटर कालेज बूथ पर जाकर निरीक्षण किया। एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने बताया कि सभी मतदेय स्थलों पर कोविड प्रोटोकाल के अनुसार व्यवस्थाएं कराई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। निर्वाचन कार्य न करने पर आधा दर्जन शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश

संसू, किशनी : पंचायत चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया में ड्यूटी लगने पर शिक्षकों द्वारा निर्वाचन कार्य न करने पर तहसीलदार द्वारा आधा दर्जन के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। तहसीलदार के अनुसार यदि किसी शिक्षक ने बीएलओ निर्वाचन का कार्य ठीक से नहीं किया तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

तहसीलदार सुशील कुमार द्वारा सोमवार को शमशेरगंज में तैनात शहनोज, सेहाखुर्द के मोहित, मधुकरपुर के संजय, ढकपुरा में तैनात जितेंद्र, उदयपुरा में अंशुल और धर्ममंगदपुर में तैनात विनय कुमार के खिलाफ निर्वाचन सामग्री न लेने व आदेश के बावजूद भी निर्वाचन कार्य में भाग न लेने के चलते कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र लिखा गया है। कई बार रिमाइंडर देने के बावजूद भी उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया में कार्य नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी