बाजारों में उमड़ी भीड़, कोविड नियम टूटे

मैनपुरी जासं। रक्षाबंधन के पर्व पर शहर के बाजारों में उमड़ी भीड़ ने कोविड-19 से जुडे़ सभी प्रोटोकॉल तार-तार कर दिए। न दुकानदारों ने नियमों का ख्याल रखा और न ही खरीदारों ने। भीड़ में काउंटरों पर खडे़ होकर लोगों ने खरीदारी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:05 AM (IST)
बाजारों में उमड़ी भीड़, कोविड नियम टूटे
बाजारों में उमड़ी भीड़, कोविड नियम टूटे

जासं, मैनपुरी: रक्षाबंधन के पर्व पर शहर के बाजारों में उमड़ी भीड़ ने कोविड-19 से जुडे़ सभी प्रोटोकॉल तार-तार कर दिए। न दुकानदारों ने नियमों का ख्याल रखा और न ही खरीदारों ने। भीड़ में काउंटरों पर खडे़ होकर लोगों ने खरीदारी की।

सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। रविवार को शासन ने मिठाई और राखी की दुकानों को कुछ घंटों तक खोलने के आदेश दिए थे, लेकिन बाकी दुकानें बंद होने की वजह से पूजन से जुड़ी अन्य सामग्री की खरीदारी नहीं हो पाई थी। सोमवार को दूरदराज से पहुंचे भाई-बहनों से घर जाने से पहले बाजारों में जमकर खरीदारी की।

सबसे ज्यादा भीड़ कपडे़ और मिठाई की दुकानों पर लगी। पर्व के उल्लास में कोरोना वायरस से बचाव की सभी चेतावनी को अनदेखा कर दिया गया। दुकानों पर खरीदारी के समय में लोगों ने शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया। एक-दूसरे से सटकर खडे़ रहे। दुकानदारों ने भी नियमों का पालन कराने के लिए कोई पहल नहीं की।

लगता रहा जाम: बाजारों में दिन भर जाम के हालात बनते रहे। शहर के क्रिश्चियन तिराहा पर प्रतिबंध के बावजूद भारी वाहनों को प्रवेश दिया गया। स्थिति यह रही कि रुक-रुककर जाम लगता रहा। तांगा स्टैंड, सदर बाजार, लेनगंज, देवी रोड, घंटाघर, कृष्णा टाकीज रोड, स्टेशन रोड, रेलवे स्टेशन रोड पर दिन भर बाजारों में भीड़ का सिलसिला चलता रहा।

chat bot
आपका साथी