डीएलएड परीक्षा के लिए भेजे गए प्रश्नपत्र

30 अक्टूबर से विभिन्न सेमेस्टर की परीक्षा का होगा आगाज जिले में छह हजार से ज्यादा डीएलएड प्रशिक्षु परीक्षा में होंगे शामिल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:00 AM (IST)
डीएलएड परीक्षा के लिए भेजे गए प्रश्नपत्र
डीएलएड परीक्षा के लिए भेजे गए प्रश्नपत्र

संसू, भोगांव: डीएलएड की सेमेस्टर परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए विभागीय तैयारियां तेज हो गई हैं। परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्रों को शासन से मुहैया करा दिया गया है। विभिन्न विषयों के प्रश्नपत्रों को सुरक्षा के बीच कोषागार में रखवाया जाएगा।

दो वर्षीय डीएलएड प्रशिक्षण के विभिन्न सत्रों के अलग-अलग सेमेस्टर की परीक्षा इस महीने के अंत में शुरू होकर नंबर के दूसरे सप्ताह तक चलेंगी। डीएलएड परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर प्रस्तावित केंद्रों पर मानक के अनुरूप तैयारियां कराई जा रही हैं। प्रस्तावित केंद्रों पर छह हजार से ज्यादा डीएलएड प्रशिक्षुओं को परीक्षा में भाग लेना है। प्रस्तावित केंद्रों पर परीक्षा से पहले डीआईओएस के निर्देशन में तैयारियों को पूरा कराया जा रहा है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय प्रयागराज ने प्रश्नपत्र जिले को मुहैया करा दिए हैं। इन प्रश्नपत्रों को सुरक्षा के बीच कोषागार में रखवाया जाएगा। डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि प्रश्नपत्रों को परीक्षा वाले दिन ही निगरानी में परीक्षा केंद्रों पर उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर डायट की टीम परीक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए औचक निरीक्षण करेगी।

chat bot
आपका साथी