बेहतर आपूर्ति के लिए हो रही 33 केवी लाइनों की सुरक्षा

उपकेन्द्र कोसमा एवं चंदीकरा की 33 केवी लाइन पर अमित राजपूत के नेतृत्व में उपकेन्द्र पर स्टाफ ने अभियान चलाकर लाइन को छू रही टहनियों की छटाई की। इससे बरसात और आंधी के मौसम में उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिल सके ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 04:24 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 04:24 AM (IST)
बेहतर आपूर्ति के लिए हो रही 33 केवी लाइनों की सुरक्षा
बेहतर आपूर्ति के लिए हो रही 33 केवी लाइनों की सुरक्षा

जासं, मैनपुरी : उपकेन्द्र कोसमा एवं चंदीकरा की 33 केवी लाइन पर अमित राजपूत के नेतृत्व में उपकेन्द्र पर स्टाफ ने अभियान चलाकर लाइन को छू रही टहनियों की छटाई की। इससे बरसात और आंधी के मौसम में उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिल सके ।

बरसात का मौसम आने वाला है। ऐसे में बिजली फाल्ट की समस्याएं सबसे ज्यादा होती हैं। विभाग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। एचटी लाइन के तारों को छूने वाले वृक्षों की टहनियों की छंटाई कराने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को उपकेंद्र कोसमा और चंदीकरा की 33केवी लाइन पर काम कराया गया। टीजीटू अमित कुमार राजपूत के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों ने दिनभर काम किया। ऐसे वृक्षों को चुना गया जिनकी टहनियां बिजली के तारों को छू रही हैं। अधीक्षण अभियंता का कहना है कि बरसात के दिनों में अक्सर आंधी आने का सिलसिला चलता है। तेज हवा की वजह से टहनियां टूटकर बिजली के तारों पर गिर जाती हैं, जिससे सप्लाई बाधित होती है। बाद में ऐसे फाल्ट को तलाशने में भी मशक्कत करनी पड़ती है। इस प्रकार की कोई समस्या न आए, इसके लिए पहले से ही तैयारियां कराई जा रही हैं। सभी अवर अभियंताओं को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में विधिवत कार्य कर बेहतर आपूर्ति के लिए व्यवस्था कराएं। अवर अभियंता ने की मीटर रीडर्स संग बैठक

हन्नूखेड़ा उपकेंद्र पर अवर अभियंता विवेक कुशवाह ने सोमवार को मीटर रीडरों के साथ बैठक कर उन्हें रीडिग में लापरवाही न करने के निर्देश दिए। सभी को एक-एक रजिस्टर उपलब्ध कराते हुए कहा कि बिलिग के दौरान जो भी बकाएदार हैं, उनका नाम, मीटर नंबर, मोबाइल नंबर आदि दर्ज करें। प्रतिदिन के इस काम की सूची उपकेंद्रों पर तैनात एसएसओ को सौपें, ताकि वे मोबाइल कालिग के माध्यम से भुगतान को अपील कर सकें।

chat bot
आपका साथी