पाठशाला के लिए आया कंप्यूटर घर ले गए गुरुजी

मैनपुरी जासं इससे बड़ा कमाल और क्या हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:18 AM (IST)
पाठशाला  के लिए आया कंप्यूटर घर ले गए गुरुजी
पाठशाला के लिए आया कंप्यूटर घर ले गए गुरुजी

मैनपुरी, जासं: इससे बड़ा कमाल और क्या हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए पाठशाला में आए कंप्यूटर को गुरुजी घर ले गए। विद्यालय कंपोजिट होने के बाद भी सहायक शिक्षक खाता स्थानांतरित नहीं कर रहे हैं।

सोमवार को सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक अवध किशोर जिले के दौरे पर आए तो ऐसी शिकायत और पाठशालाओं की दूसरी समस्याओं से वाफिक हुए। कई पाठशाला और जूनियर स्कूलों का निरीक्षण करने के बाद एडी बेसिक करहल के गांव सहन स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल पहंचे। यहां विद्यार्थियों को स्वेटर बांटे और स्कूल में कराए गए भोजन कक्ष निर्माण, विद्यालय द्वार, समर रनिग वाटर सिस्टम आदि को देखा और प्रधानाध्यापक की सराहना की।

प्रधानाध्यापक धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सहायक अध्यापक उमेश बाबू विद्यालय कंपोजिट होने के बाद भी खाता स्थानांतरित नहीं कर रहे हैं और न एमडीएम की धनराशि विद्यालय को दी गई है। इसके अलावा सहायक अध्यापक गिरीश कुमार को विद्यालय बंद दिखाकर नियम विरुद्ध नियुक्त किया गया है, जबकि उनको एक वेतनवृद्धि रोकते हुए बहाल किया गया। एडी को बताया कि स्कूल के कंप्यूटर को भी गिरीश कुमार हड़पने के इरादे से घर ले गए हैं। इस पर एडी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। कई स्कूलों का किया निरीक्षण

एडी अवध किशोर ने सोमवार को सहन के अलावा कंपोजिट विद्यालय अनूपपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय किरथुआ समेत कई स्कूलों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने सहन में विद्यार्थियों को स्वेटर भी बांटे। स्वेटर वितरण के दौरान प्रधानाध्यापक के अलावा रामप्रकाश सिंह, हिमानी चौहान, गिरीश कुमार, उमेश बाबू, सुमन, नीलम, स्वेता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी