आज से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने की तैयारी

स्वास्थ्य विभाग अब कोरोना के खतरे से सुरक्षा का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। अब ई-रिक्शा टेपो चालकों के अलावा फुटपाथ के दुकानदारों को भी वैक्सीन लगाए जाने की योजना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:54 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:54 AM (IST)
आज से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने की तैयारी
आज से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने की तैयारी

जासं, मैनपुरी : स्वास्थ्य विभाग अब कोरोना के खतरे से सुरक्षा का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। अब ई-रिक्शा, टेपो चालकों के अलावा फुटपाथ के दुकानदारों को भी वैक्सीन लगाए जाने की योजना है। शासन के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसे लेकर डाटा जुटाया जा रहा है।

कोरोना महामारी से बचाव के लिए शासन ने 14 जून से विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग को साफ कर दिया है कि वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाया जाए। ऐसे लोगों को भी सुरक्षा दी जाए, जो सीधे तौर पर लोगों से जुडे़ हुए हैं।

सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि जिले में अलग-अलग समूह के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान चलाया जा रहा है। शासन के निर्देश पर अब दायरा बढ़ाया जाएगा। गली-गली फेरी लगाकर सब्जी और फल आदि बेचने वालों के अलावा रेहड़ी व फुटपाथों पर दुकान लगाकर बिक्री करने वालों को कवर किया जाएगा। ई-रिक्शा, टेंपो चालकों के अलावा निजी वाहन चालकों और परिचालकों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। दूध विक्रेताओं के साथ पटरी व्यापारियों से भी अपील की गई है कि वे भी वैक्सीन लगवाएं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है। व्यापारियों से अपील की गई है कि वे एकजुट होकर इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दें। जहां भी 100 से ज्यादा लोग होंगे, वहां कैंप का आयोजन कराया वैक्सीनेशन कराया जाएगा। परिवहन विभाग के अधिकारियों से भी अपील की गई है कि वे चालक-परिचालकों को इसकी जानकारी दें। स्ट्रीट वेंडर्स के लिए निकायों से अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी