कोल्ड स्टोर में आलू खराब, किसानों का हंगामा

बोआई के लिए कोल्ड स्टोर में रखा आलू खराब निकलने पर किसानों ने जम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:27 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:27 AM (IST)
कोल्ड स्टोर में आलू खराब, किसानों का हंगामा
कोल्ड स्टोर में आलू खराब, किसानों का हंगामा

संसू, किशनी (मैनपुरी): बोआई के लिए कोल्ड स्टोर में रखा आलू खराब निकलने पर किसानों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामे की खबर के बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। किसानों ने डीएम से खराब हुए आलू का मुआवजा दिलाने की मांग की है।

कस्बा के बेवर मार्ग स्थित लक्ष्मी शीतगृह पर क्षेत्र के सैकड़ों किसानों का आलू रखा था। शनिवार को किसान आलू निकालने गए तो बोरियों में किल्ले दिखाए दिए। खराब आलू देखकर किसानों में आक्रोश बढ़ गया। शाम तक दो सैकड़ा किसान कोल्ड स्टोर पर एकत्रित हो गए। किसानों ने कोल्ड संचालक और मुनीम से बात की तो वह गोलमोल बात कर मौके से फरार हो गए। किसानों ने इसकी जानकारी एसडीएम को फोन कर दी, लेकिन घंटों बीतने के बावजूद कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

नगला धुरे निवासी मनोज यादव ने बताया कि उनसे प्रति बोरी 120 रुपया किराया वसूला गया। जब वह लोग बोआई के लिये आलू निकालने आये तो उन्हें जमा हुआ आलू दे दिया गया। वहीं दूसरे कमरों में व्यापारियों को देने के लिए सही आलू रखा है। खराब आलू से उनके खेत में बोआई नहीं हो पाएगी। एसडीएम मान सिंह पुंडीर ने बताया कि किसानों के आलू खराब होने की बात उन्हें बताई गई है, उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं। जो भी नियम होगा, उसी के मुताबिक किसानों को मुआवजा दिलाया जाएगा।

इस मौके पर किसान नीरज यादव, अवनीश जाटव, रीतेश यादव, इंद्रजीत यादव,प्रदीप कुमार, ब्रजबिहारी शाक्य,वीरेश यादव,नीलेन्द्र कुमार,दीपू यादव, जगदीश शाक्य,राजेश जाटव, सुनील कुमार,संकेत यादव,अंशू पांडे, मोहित कुमार सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी