कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने को सख्त हुई पुलिस

कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:40 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:40 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने को सख्त हुई पुलिस
कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने को सख्त हुई पुलिस

जासं, मैनपुरी: कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। तमाम कोशिश के बाद क‌र्फ्यू का पालन पूरी तरह नहीं हो पा रहा है। पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी पड़ रही है। शनिवार को जिले भर में पुलिस ने पालन न करने वालों के चालान काटे। बिछवां पुलिस ने कासगंज के पूर्व विधायक के कार चालक का चालान काट दिया। जबकि कार में सवार पूर्व विधायक के स्वजन को मास्क लगाने की हिदायत दी गई। किशनी में नौ दुकानदारों को हिरासत में लिया गया।

कोविड संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी है। लोगों द्वारा लापरवाही बरते जाने के कारण संक्रमण महामारी का रुप ले चुका है। संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश में कोरोना क‌र्फ्यू लगाया गया है। सभी के लिए मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है। क‌र्फ्यू और नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस और अधिकारियों को सौंपी गई है।

शनिवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में एसडीएम ऋषिराज, सीओ सिटी अभय नारायण राय, इंस्पेक्टर भानुप्रताप सिंह भ्रमण करते रहे। सभी चौकी प्रभारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहे। इस दौरान शहर कोतवाली क्षेत्र में चार दर्जन लोगों के चालान काटे गए। अन्य थाना क्षेत्रों में पुलिस कार्रवाई करती रही।

बिछवां: सीओ भोगांव अमर बहादुर, एसओ विदेश कुमार त्यागी ने सख्ती के साथ कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराया। बाजार में दुकानें खोल कर बैठे एक दर्जन दुकानदारों के चालन काटे गए। बिना मास्क लगाए बाइकों पर घूमने वालों के भी चालान काटे गए। सब्जी के ठेल वालों का बाजार के बजाय बस्ती में घूम कर सब्जी बेचने का कहा गया। फलों का जूस बेच रहे ठेल वालों को घर भेज दिया गया। सड़क पर चेकिग के दौरान एक कार को रोका तो उसमें दो महिलाओं सहित आधा दर्जन से अधिक लोग सवार थे। किसी ने मास्क नहीं पहना था। कार पर पूर्व विधायक लिखा था। चालक ने बताया कि कार कासगंज के सपा से पूर्व विधायक हशरत उल्लाह की है। कार में उनके स्वजन सवार है। इस पर पुलिस ने मास्क न लगाने के आरोप में कार चालक का चालान काट दिया। पूर्व विधायक के स्वजन के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

किशनी: थाना पुलिस ने भी कोरोना क‌र्फ्यू का पालन न करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर चेकिग की गई। क‌र्फ्यू के दौरान दुकान खोल कर बैठे नौ दुकानदारों को हिरासत में लेकर हवालात में बंद कर दिया गया। दुकानदारों ने दुकान न खोलने का वादा किया तो सभी से चालान काट कर जुर्माना वसूल कर रिहा कर दिया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से दुकानदारों में खलबली दिखाई दी।बेवजह बाजार में घूमने वालों के भी चालान काटे गए। एसडीएम आरएस मौर्या ने बताया कि क‌र्फ्यू का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी