क‌र्फ्यू के पालन को मुस्तैद रही पुलिस, भ्रमण करते अधिकारी

कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद लोग क‌र्फ्यू का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। जहां सड़कों पर दिनभर आवाजाही दिखाई देती है। वहीं गलियों और नुक्कड़ों पर युवा समूह के रूप में बातें करते दिखाई देते हैं। रविवार को भी पुलिस क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए जिलेभर में दौड़ती रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:53 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:53 AM (IST)
क‌र्फ्यू के पालन को मुस्तैद रही पुलिस, भ्रमण करते अधिकारी
क‌र्फ्यू के पालन को मुस्तैद रही पुलिस, भ्रमण करते अधिकारी

जासं, मैनपुरी: कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद लोग क‌र्फ्यू का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। जहां सड़कों पर दिनभर आवाजाही दिखाई देती है। वहीं गलियों और नुक्कड़ों पर युवा समूह के रूप में बातें करते दिखाई देते हैं। रविवार को भी पुलिस क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए जिलेभर में दौड़ती रही।

कोविड संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग जरूरी है। इसे लेकर कड़े नियम भी बनाए गए हैं। लेकिन लोग इन नियमों का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस भी लगातार कार्रवाई कर रही है। बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। सब्जी और फलों की दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। रविवार को एसडीएम ऋषिराज, सीओ सिटी अभय नरायण राय शहर क्षेत्र में भ्रमण करते दिखाई दिए। शहर कोतवाल भानु प्रताप सिंह और अलग-अलग चौकी इंचार्जों ने दिन भर में चार दर्जन से अधिक लोगों के चालान काटे।

जिले के अन्य थानों की पुलिस भी लगातार कार्रवाई में जुटी हुई है। एसडीएम कुरावली मानसिंह पुंडीर ने पुलिस कर्मियों के साथ कस्बा कुरावली का भ्रमण किया। इस दौरान फल और सब्जी की दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन न होते देख नाराजगी जताई। इस दौरान पुलिस ने वाहन चेकिग भी की। बिना मास्क लगाए गए घूमने वालों के चालान काटे गए। कस्बा करहल में एसडीएम रतन कुमार वर्मा भी पुलिस के साथ क्षेत्र का भ्रमण करते रहे। उन्होंने लोगों को कोविड से बचने के नियमों की जानकारी देते हुए जागरूक किया। घरों के बाहर बैठे लोगों को अंदर जाने की सलाह दी।

कस्बा किशनी, बेवर, भोगांव, बिछवां, घिरोर, औंछा और बरनाहल में भी पुलिस कर्मी क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए चेकिग करते दिखाई दिए। इसके साथ ही विशेष स्थानों पर पिकेट लगाकर भी चेकिग की गई। कई दुकानदार चोरी छिपे आधा शटर उठाकर सामान बेचते दिखाई दिए। जो पुलिस को देखकर अपनी दुकानें बंद कर लेते थे।

chat bot
आपका साथी