पुलिस ने पकड़ी अवैध प्रचार सामग्री, 11 प्रत्याशियों पर मुकदमा

दन्नाहार में जिला पंचायत सदस्य के सपा समर्थित दो प्रत्याशियों पर हुई एफआइआर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:55 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:55 AM (IST)
पुलिस ने पकड़ी अवैध प्रचार सामग्री, 11 प्रत्याशियों पर मुकदमा
पुलिस ने पकड़ी अवैध प्रचार सामग्री, 11 प्रत्याशियों पर मुकदमा

संसू, दन्नाहार: पंचायत चुनाव के लिए बिना अनुमति के प्रचार सामग्री लेकर मथुरा से आ रहे तीन लोगों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। वाहन में न बड़ी मात्रा में प्रचार सामग्री रखी थी। पुलिस ने मामले में सपा समर्थित दो जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों समेत 14 के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर ली है। इनमें प्रधान पद के आठ प्रत्याशी और एक निर्दलीय जिला पंचायत प्रत्याशी शामिल हैं।

पंचायत चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आते ही प्रचार ने जोर पकड़ लिया। दन्नाहार पुलिस ने मंगलवार की शिकोहाबाद-मैनपुरी फोरलेन पर वाहन चेकिग के दौरान फीरोजाबाद की ओर से आ रहे छोटा हाथी लोडर वाहन को रुकवाकर तलाशी ली तो कई प्रत्याशियों की प्रचार सामग्री के पंपलेट रखे हुए थे। पुलिस ने ड्राइवर मोनू कुमार उनके साथी जीतू राठौर व औंछा में प्रिटिग प्रेस संचालक हरीशंकर उर्फ डैनी से पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक उन्होंने बताया कि वे मथुरा से पंपलेट छपवाकर जिले के तीन जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों व आठ प्रधान प्रत्याशियों के पास जा रहे थे।

जांच के दौरान पुलिस ने गाड़ी में सपा समर्थित जिला पंचायत प्रत्याशी यदुवंश कुमार यादव, संगीता यादव व सुजान सिंह यादव के पंपलेट बरामद किए। इन सभी के अतिरिक्त प्रधान पद के प्रत्याशी गांव बलमपुर निवासी ब्रजनंदन यादव, पडरिया ग्राम सभा की सरोज यादव, खरिया की साधना देवी, कुचैला के विमल चंद्र, अकबरपुर औंछा की रौना देवी, दूल्हापुर के राजू यादव, बलरामपुर की प्रधान प्रत्याशी गीता देवी के चुनाव चिन्ह छपे पोस्टर बरामद कर लिए। किसी भी पंपलेट पर प्रिटिग प्रेस का नाम और सीरियल नंबर अंकित नहीं था। इन सभी 11 प्रत्याशियों के विरुद्ध बिना अनुमति के पोस्टर छपवाने की एफआइआर दर्ज की गई है। प्रिटिग प्रेस संचालक भी प्रचार सामग्री को मुद्रित कराने की अनुमति पुलिस को नहीं दिखा पाया है।

इंस्पेक्टर दन्नाहार ओमहरि बाजपेयी ने बताया कि अवैध से प्रचार साम्रगी तैयार कराने के मामले में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वैक्सीनेशन पर रहा जोर, तीन हजार का आंकड़ा पार

जासं, मैनपुरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद टीका उत्सव के तीसरे दिन जिले के सभी 112 केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराया गया। हालांकि वैक्सीन को लेकर लोगों में नाराजगी भी दिखी।

मंगलवार को सीएमओ डा. एके पांडेय ने महिला अस्पताल केंद्र पर पहुंचकर यहां की स्थितियों की जानकारी जुटाई। उन्होंने कहा कि कोविशील्ड की जो डोज भेजी गई हैं, उनसे सभी को आच्छादित कराया जाए। वैक्सीन की कमी नहीं होने दी जाएगी। लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे भी अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर पंजीकरण कराएं। जिला अस्पताल के जीरियाटिक वार्ड में भी ज्यादातर लोगों को वैक्सीन का पहला डोज ही उपलब्ध कराया गया।

सीएचसी कुरावली में के अलावा अन्य पीएचसी व सेंटरों पर 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के 537 को पहला और 43 को दूसरा टीका लगाया गया। यहां चिकित्साधीक्षक डा. मुनींद्र सिंह चौहान, धीरेंद्र प्रताप सिंह, अनुराधा, दीपा, नीतू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी