मुठभेड़ में पकड़े चार पशु चोर, छह फरार

चोरी की आठ भैंस लोडर वाहन और असलहे बरामद। आरोपित भेजे जेल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 06:20 AM (IST)
मुठभेड़ में पकड़े चार पशु चोर, छह फरार
मुठभेड़ में पकड़े चार पशु चोर, छह फरार

जासं, मैनपुरी : जिले में हो रही ताबड़तोड़ पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक पशु चोर गिरोह का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार पशु चोरों गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से चोरी की आठ भैंसें बरामद हुई हैं। इस दौरान आधा दर्जन पशु चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

सीओ सिटी अभय नारायण राय ने बताया कि जिले में हो रही पशु चोरी की घटनाओं पर नियंत्रण लगाने के लिए एसपी अविनाश पांडेय ने कड़े निर्देश दिए थे। पुलिस की टीमें पशु चोर गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी। शनिवार सुबह मिली सूचना के बाद शहर कोतवाल भानु प्रताप सिंह, एसओ एलाऊ सुरेश चंद्र शर्मा और एसओजी इंचार्ज आरएन सिंह ने टीम के साथ मैनपुरी-भोगांव रोड पर लोडर से जा रहे पशु चोरों की गढि़या मोड पर घेरबंदी की तो पशु चोरों ने पुलिस पर फायरिग कर दी। पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर चार पशु चोरों को मय लोडर के गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए पशु चोरों ने अपना नाम अरमान अली निवासी जाटऊ थाना नारकी फीरोजाबाद, रवि प्रजापति और पिटू निवासीगण हिमायूंपुर थाना दक्षिण फीरोजाबाद, हड्डी उर्फ तस्करी निवासी गांव रीछपुरा थाना कुरावली और अपने भागे हुए साथियों के नाम सलमान बंजारा, लख्खी बंजारा, काले निवासीगण रीछपुरा थाना कुरावली, सुधीर, राहुल राठौर निवासीगण सुहाग नगर भाऊपुर थाना दक्षिण फीरोजाबाद और प्रमोद बताया।

पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से दो फैक्ट्रीमेड बंदूकें, एक पौनिया, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने पकड़े गए पशु चोरों की निशानदेही पर चोरी की आठ भैंसे बरामद की हैं। बरामद भैंसों को शहर कोतवाली, एलाऊ और भोगांव क्षेत्र से चोरी किया गया था। बरामद भैंसों को उनके स्वामियों की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। पकड़े गए पशु चोरों ने अपने घिरोर के संबंध में अहम जानकारियां पुलिस को दी हैं। फरार पशु चोरों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी