हरकत में आई पुलिस, बगैर मास्क वालों के काटे चालान

कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बाद सीओ सिटी के साथ कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल में अभियान चलाया। कोविड प्रोटोकाल का युवाओं से पालन कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 04:24 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 04:24 AM (IST)
हरकत में आई पुलिस, बगैर मास्क वालों के काटे चालान
हरकत में आई पुलिस, बगैर मास्क वालों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। बगैर मास्क घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीओ सिटी के साथ कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल में पहुंचकर व्यापक अभियान चलाया।

शासन ने मास्क को प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनिवार्य कर दिया है। कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है। शनिवार को सीओ सिटी अभय नारायण राय के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी भानु प्रताप सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। यहां कोतवाली प्रभारी ने अपनी सरकारी गाड़ी के वायरलेस सेट से एनाउंस कर लोगों को मास्क लगाने की चेतावनी दी।

चेतावनी को अनदेखा करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई शुरू की गई। बगैर मास्क लगाकर गुजरने वाले लोगों को रोककर पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया। अधिकारियों ने कई युवाओं को अपने सामने ही मास्क खरीदवाकर पहनाया। अस्पताल के चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों को भी मास्क पहनकर रखने की अपील की है। करहल में भी हुई कार्रवाई

करहल में एसडीएम रतन कुमार वर्मा और सीओ अशोक कुमार के साथ अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत प्रभात रंजन यादव ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। राहगीरों और दुकानदारों को हिदायत दी गई कि वे बगैर मास्क के न रहें। यदि दोबारा ऐसे मिलते हैं तो चालान की कार्रवाई कराई जाएगी। अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे घर से बाहर निकलने से पहले मास्क पहनें। भीड़ के बीच न जाएं। शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन करें।

chat bot
आपका साथी