शराब तस्कर अरमान की संपत्ति पुलिस ने की कुर्क

अवैध शराब के कारोबार से अर्जित की गई हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया। हिस्ट्रीशीटर और उनकी पत्नी के नाम दर्ज जमीन को मजिस्ट्रेट की निगरानी में कुर्क करने की कार्रवाई की गई। फिलहाल आरोपित हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:42 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:42 AM (IST)
शराब तस्कर अरमान की संपत्ति पुलिस ने की कुर्क
शराब तस्कर अरमान की संपत्ति पुलिस ने की कुर्क

संसू, भोगांव, मैनपुरी: अवैध शराब के कारोबार से अर्जित की गई हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया। हिस्ट्रीशीटर और उनकी पत्नी के नाम दर्ज जमीन को मजिस्ट्रेट की निगरानी में कुर्क करने की कार्रवाई की गई। फिलहाल आरोपित हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद है।

घिरोर क्षेत्र के गांव कोसमा मुसलमीन निवासी अरमान कौसर को अवैध शराब के कारोबार में बिछवां पुलिस ने पकड़ा था। नौ मई 2019 के बिछवां क्षेत्र में चार लाख रुपये की अवैध शराब का मामला पंजीकृत होने के बाद अरमान के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई गई थी। घिरोर थाने के हिस्ट्रीशीटर अरमान कौसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हिस्ट्रीशीटर पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों के निर्देश पर शुक्रवार को पुलिस ने गांव पहुंच कर चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की। सीओ अमर बहादुर, इंस्पेक्टर भोगांव विजय गौतम, इंस्पेक्टर घिरोर पहलवान सिंह यादव की टीम ने गांव में माफिया अरमान कौसर और उनकी पत्नी तनिसा के नाम दर्ज कृषि योग्य जमीन को कुर्क कर लिया। कुर्क की गई जमीन की कीमत 45 लाख रुपया आंकी गई है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान जमीन पर डीएम के आदेश के संबंधित नोटिस बोर्ड लगा दिया गया। सीओ अमर बहादुर ने बताया कि अन्य शराब माफियाओं की संपत्ति जब्तीकरण कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शराब माफिया अरमान कौसर के चार पहिया वाहन के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

विद्यालय से पानी की टंकी-पाइप चोरी, पुलिस से शिकायत

मैनपुरी: थाना करहल के गांव रूपपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छात्रों के उपयोग के लिए लगाई गई पानी टंकी, पाइप, टोंटी और अन्य सामान गुरुवार रात चोरी चला गया। घटना की शिकायत पुलिस से की गई है। टंकी चोरी जाने से विद्यालय में पानी आपूर्ति बंद हो गई है। पुलिस ने चोरों का पता लगा कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। (जासं)

chat bot
आपका साथी