ताइक्वांडो में जिले के खिलाड़ियों ने जीते नौ मेडल

बिजनौर जिले के नजीबाबाद में हुई चैंपियनशिप लौटने पर खिलाड़ियों का किया स्वागत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:15 AM (IST)
ताइक्वांडो में जिले के खिलाड़ियों ने जीते नौ मेडल
ताइक्वांडो में जिले के खिलाड़ियों ने जीते नौ मेडल

जासं, मैनपुरी: बिजनौर जिले के नजीबाबाद में आयोजित ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जिले के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर नौ पदकों पर कब्जा किया। प्रतियोगिता से लौटे खिलाड़ियों का स्वागत किया और उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी गई।

उत्तर प्रदेश थर्ड नार्थ जोन क्योरगी पुम्से ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2021 का आयोजन नजीबाबाद में हुआ। प्रतियोगिता में 27 जिलों के अलावा यूपी पुलिस की टीम ने प्रतिभाग किया। इसमें जिले की गोल्ड माइन ताइक्वांडो एकेडमी के 12 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इन खिलाड़ियों ने नौ पदकों पर कब्जा किया, जिसमें तीन गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रोंज हैं।

प्रतियोगिता की सब जूनियर कैटेगरी अंडर-24 किलो भार वर्ग में अखंड प्रताप सिंह ने ब्रोंज और 34 किलो भार वर्ग में दिव्या शर्मा ने ब्रोंज मेडल हासिल किया। कैडेट कैटेगरी में 48 किलो भार वर्ग में राज शर्मा और 56 किलो भार वर्ग में रिया ने गोल्ड मेडल जीता। 55 किलो भार वर्ग में आध्या चौहान ने सिल्वर मेडल जीता। जूनियर कैटेगरी में 48 किलो भार वर्ग में मानसी दिवाकर ने ब्रोंज मेडल जीता। पुम्से ताइक्वांडो प्रतियोगिता में श्लोक चौहान ने गोल्ड, दिव्या शर्मा ने सिल्वर और आध्या चौहान ने ब्रोंज मेडल हासिल किए।

खिलाड़ियों की जीत पर मुख्य कोच योगेश कुमार माथुर ने खुशी व्यक्त करते हुए सभी को शुभकामनाएं देकर प्रोत्साहित किया। चैंपियनशिप से लौटकर आने पर अभिभावक और जैक एंड जिल स्कूल के प्रबंधक राहुल अग्रवाल ने सभी खिलाड़ी और कोच योगेश कुमार माथुर का स्वागत किया। इस मौके पर अभिषेक प्रजापति, नक्षित सिंह, विनीत कुमार, रामपाल, विशाल सिंह आदि मौजूद रहे। अंशकालिक खेल प्रशिक्षक 30 तक कराएं पंजीकरण

जासं, मैनपुरी: उप क्रीड़ा अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि खेल निदेशालय प्रदेश में अंशकालिक मानदेय पर प्रशिक्षिकों का चयन सेवायोजन पोर्टल और जेम पोर्टल से करेगा। एथलेटिक्स, तीरंदाजी, टेबल टेनिस, तलवारबाजी, जिमनास्टिक, ताइक्वांडो, तैराकी, बास्केटबाल, पावर लिफ्टिग, भारोत्तोलन और बाक्सिग, क्रिकेट, खो-खो, कबड्डी समेत आदि खेलों के लिए अंतरराष्ट्रीय एनआइएस डिप्लोमा, राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय खिलाड़ी जिनकी शैक्षिक योग्यता स्नातक, अंतरराष्ट्रीय स्तर खिलाड़ी की शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट हो, उम्र 25 से 60 वर्ष हो, पोर्टल पर पंजीकरण करा सकते हैं। इसके लिए 30 सितंबर तक पंजीकरण कराने की तिथि तय की गई है। तकनीकी समस्या पर प्रवीण कुमार श्रीवास्तव के मोबाइल 8005334310 और शमशाद अंसारी के मोबाइल नंबर 9839203271 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी