फार्मासिस्ट की पिटाई, सीएचसी पर डाला ताला

बेवर संसू। सोमवार रात सीएचसी पर तीमारदारों ने जमकर उत्पात मचाया। सड़क हादसे में घायल को लेकर पहुंची भीड़ रेफर करने के नाम पर भड़क गई। कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद फर्नीचर तोड़ दिया गया। इसके बाद सीएचसी के गेट पर ताला डाल दिया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो भीड़ में शामिल लोग भाग गए। इस मामले में चिकित्साधीक्षक की ओर से थाने में तहरीर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:03 AM (IST)
फार्मासिस्ट की पिटाई, सीएचसी पर डाला ताला
फार्मासिस्ट की पिटाई, सीएचसी पर डाला ताला

संवाद सूत्र, बेवर: सोमवार रात सीएचसी पर तीमारदारों ने जमकर उत्पात मचाया। सड़क हादसे में घायल को लेकर पहुंची भीड़ रेफर करने के नाम पर भड़क गई। कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद फर्नीचर तोड़ दिया गया। इसके बाद सीएचसी के गेट पर ताला डाल दिया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो भीड़ में शामिल लोग भाग गए। इस मामले में चिकित्साधीक्षक की ओर से थाने में तहरीर दी गई है।

सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे जीटी रोड स्थित खंड विकास कार्यालय के पास रोडवेज बस से टक्कर होने से बचाने के प्रयास में एक ऑटो पलट गया। हादसे में दुर्गेश निवासी कुशलपुर और सैदपुर निवासी मंजीत व नीलम घायल हो गए। घायलों को 108 एंबुलेंस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवर पर पहुंचाया। सीएचसी पर उस समय फार्मासिस्ट मुकेंद्र सिंह, सफाई कर्मचारी प्रताप और राजा मौजूद थे। फार्मासिस्ट ने घायलों का इलाज किया। रात्रि करीब 10 बजे घायलों के गांवों से उनके स्वजन और तीन दर्जन से अधिक लोग आ गए। सीएचसी स्टाफ ने घायलों को जिला अस्पताल रेफर करने की सलाह दी। इसी पर लोगों ने गालीगलौज शुरू कर दी। विरोध पर फार्मासिस्ट व अन्य कर्मियों की पिटाई शुरू कर दी। चिकित्साधीक्षक डॉ. स्नेहिल त्रिपाठी के कमरे की ओर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। इस पर त्रिपाठी ने कमरे को अंदर से बंदकर पुलिस को सूचना दी। स्टाफ के मुताबिक इसी बीच भीड़ ने सीएचसी के गेट पर ताला लगा दिया। पुलिस के पहुंचने पर उत्पाती फरार हो गए।

घटना के बाद मंगलवार सुबह सीएचसी पर उपचार की व्यवस्था शुरू हुई। डॉ. स्नेहिल त्रिपाठी ने बताया कि वह दिन की ड्यूटी के बाद ऑन काल ड्यूटी के तहत अपने क्वार्टर पर थे। रात में वह अस्पताल पहुंचते उससे पहले ही भीड़ ने मारपीट शुरू कर दी। जबकि घायलों को प्राथमिक इलाज मिल चुका था। घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। थाने में तहरीर दी गई है। इस मामले में थानाध्यक्ष जसवीर सिरोही ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। सीएचसी पर दो चिकित्सक हैं तैनात

सीएचसी पर डॉ. स्नेहिल त्रिपाठी और डॉ. रविमोहन की तैनाती है। वर्तमान में डॉ. रविमोहन की कोविड-19 एल-1 में ड्यूटी लगी हुई है। ऐसे में सीएचसी का पूरा जिम्मा एक ही डॉक्टर पर है।

chat bot
आपका साथी