आधार टोकन को 20 घंटे तक इंतजार

भोगांव संसू आधार कार्ड बनवाने सुधार करवाने और मोबाइल नंबर लिक कराने के लिए टोकन पाना कठिन हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 05:10 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:10 AM (IST)
आधार टोकन को 20 घंटे तक इंतजार
आधार टोकन को 20 घंटे तक इंतजार

भोगांव, संसू: आधार कार्ड बनवाने, सुधार करवाने और मोबाइल नंबर लिक कराने के लिए टोकन पाने के लिए रविवार की दोपहर से ही सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके चलते अनेक बार विवाद तक की नौबत आ गई।

आधार कार्ड बनवाने और सुधार करवाने समेत दूसरी समस्याओं के निदान कराने के लिए क्षेत्रवासियों के लिए नगर में एक मात्र आर्यावर्त बैंक में व्यवस्था की गई है। एक मात्र स्थान होने के चलते काफी भीड़ उमड़ती है। आधार कार्ड बनवाने के लिए संचालक ने एक सप्ताह के टोकन सोमवार को एक ही बार बांटने की व्यवस्था की है। सोमवार को 60 टोकन वितरित किए जाते हैं। प्रतिदिन 10 लोगों के ही आधार कार्ड बनने, सुधारने व मोबाइल लिक कराने के कार्य निपटाए जाते हैं। टोकन लेने के लिए लोगों की भीड़ रविवार को ही दोपहर से जुटना शुरू हो जाती है। सुबह 10 बजे बैंक शाखा खुलने पर टोकन पाने के लिए लोग आपस में भिड़ जाते हैं। क्षेत्रवासी अनेक बार जिलाधिकारी सहित अधिकारियों से आधार कार्ड बनवाने के लिए और अन्य सेंटर को खोले जाने की मांग कर चुके हैं।

नागरिकों की बात

आधार कार्ड में आई त्रुटियों को सुधरवाने के लिए कई बार लाइन में लगने के बावजूद भी टोकन प्राप्त नहीं हो पा रहा है। आधार कार्ड में सुधार संभव नहीं हो पा रहा है।

-गौरव, मायाचंद्रपुर

आधार कार्ड सुधरवाने के लिए निरंतर दो सप्ताह से रविवार को दोपहर से ही लाइन में लगकर समय बर्बाद करने के बावजूद भी उसका कार्य नहीं हो पा रहा है।

- अतुल, गोविदेपुर

बच्चों के आधार कार्ड बनवाने के लिए बच्चों सहित कई बार आने के बावजूद भी उनके आधार कार्ड बनना संभव नहीं हो पा रहा है।

-रीना, मेरापुर छदामी आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिक कराने के लिए 15 दिनों से चक्कर लगाने के बाद भी परिणाम शून्य निकला है।

-आरती, मेरापुर

chat bot
आपका साथी