डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसो. की बैठक में उठा पेंशन का मुद्दा

नवंबर में होने वाले प्रांतीय चुनाव को लेकर हुई डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की बैठक में पुरानी पेंशन से लेकर वेतन विसंगतियों तक के मुद्दों को उठाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:25 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:25 AM (IST)
डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसो. की बैठक में उठा पेंशन का मुद्दा
डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसो. की बैठक में उठा पेंशन का मुद्दा

जासं, मैनपुरी: नवंबर में होने वाले प्रांतीय चुनाव को लेकर हुई डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की बैठक में पुरानी पेंशन से लेकर वेतन विसंगतियों तक के मुद्दों को उठाया गया।

मंगलवार देर शाम हुई बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संदीप बड़ोला ने कहा कि हम फार्मासिस्ट को आपसी मतभेद भुलाकर एक मिशन के तहत अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी। कोरोना संक्रमण के दौरान ड्यूटी करते हुए कई फार्मासिस्ट ने अपनी जान दे दी। आज सरकार द्वारा ज्यादातर के साथ सौतेला व्यवहार निभाया जा रहा है। वेतन विसंगति को दूर करने के लिए हर बार आंदोलन और धरना का सहारा लिया गया, लेकिन हर बार झूठा आश्वासन देकर सरकार अपने वायदों से मुकरी है।

इस बार आश्वासन नहीं, बल्कि निर्णय ही चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र पटेल और संगठन मंत्री आरएस राणा ने कहा कि पुरानी पेंशन की मांग हमारी शुरू से रही है और उस मांग पर अभी भी हम अडिग हैं। यदि उच्चाधिकारी या शासन कर्मचारियों का शोषण करेंगे तो एसोसिएशन खुलकर विरोध करेगा। जो भी नीतियां हैं, उन्हें सरकार स्पष्ट करे और बाकायदा उससे संबंधित शासनादेश भी जारी करे। यदि हमारी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं होती है तो 12 नवंबर को चुनाव के बाद एसोसिएशन पूरे प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन करेगा।

बैठक की अध्यक्षता नेत्रपाल सिंह यादव ने और संचालन शिवमंगल सिंह ने किया। इस मौके पर अमरपाल सिंह, महेश बघेल, मुकेश शर्मा, वीके वाष्र्णेय, राजेश तिवारी, जगदीश, एके दुबे, बीपी मसीह, खुशबू यादव, शिवदत्त कुमार, जयकेश यादव उपस्थित थे। माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रदर्शन आज

जासं, मैनपुरी: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक में 28 अक्टूबर को होने वाले प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की गई।

शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य कृष्णानंद दुबे की अध्यक्षता में शहर के मुहल्ला कटरा स्थित जिला कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें लंबित मांगों के समर्थन में प्रांतीय स्तर पर गठित उत्तर प्रदेश कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी, पेंशनर अधिकार मंच के बैनरतले धरना-प्रदर्शन सफल बनाने को लेकर विचार-विमर्श हुआ।

सदस्य कृष्णानंद दुबे, जिलाध्यक्ष उदयवीर सिंह यादव, जिला मंत्री मुकेश चौहान ने शिक्षकों से 28 अक्टूबर को सुबह 11 बजे कलक्ट्रेट स्थित तिकोनिया पार्क में आयोजित प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है। बैठक में उपदेश यादव, सतवीर सिंह यादव, राजीव मिश्रा, अनिल पांडे, वाईएन शर्मा, नरेंद्र यादव, बलवीर यादव, विजय कुमार पीटर मौजूद रहे

chat bot
आपका साथी