कोरोना संक्रमित करेंगे मतदान, हर जोन में पीपीई किट का इंतजाम

कोरोना संक्रमित करेंगे मतदान, हर जोन में पीपीई किट का इंतजाम

पीठीसीन अधिकारी की मांग पर उपलब्ध कराई जाएगी किट सभी जोनल मजिस्ट्रेटों को मुहैया कराया है सुरक्षा कवच

JagranMon, 19 Apr 2021 06:50 AM (IST)

जासं, मैनपुरी: मतदान करना हर मतदाता का अधिकार है, इसी को ध्यान में रखकर कोरोना संक्रमितों से भी मतदान कराने का इंतजाम किया गया है। जिले में चुनाव के लिए बनाए गए 24 जोन में संक्रमितों के मतदान के लिए पीपीई किट उपलब्ध कराई गई हैं। पीठासीन अधिकारी की मांग पर यह सुविधा उपलब्ध होगी।

सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायतों के लिए मतदान होगा। इसी बीच कोरोना संक्रमण का दायरा भी बढ़ने लगा है। मतदान के दौरान कोरोना संक्रमित सामने आने पर उनके वोट डलवाने को भी इंतजाम किए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद स्थानीय अधिकारियों ने पीपीई किट का बंदोवस्त किया है। सभी स्ट्रांग रूम से पोलिग पार्टियों की रवानगी के दौरान यह किट जोनल मजिस्ट्रेटों को उपलब्ध कराई गई। अब सोमवार को मतदान के दौरान ऐसे मामले निकलने पर पीठासीन अधिकारी किट पहनकर संक्रमितों से वोट डलवाएंगे। जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट यह किट मांग स्थल पर उपलब्ध कराएंगे। ऐसे मतदाताओं के लिए समय भी अलग से रहेगा।

-

सर, बुखार आ रहा है..

पोलिग पार्टियों के रवानगी स्थल पर कई कार्मिक बुखार से पीड़ित दिखे। किशनी तैनात एक एएनएम ड्यूटी पत्र लेने के बाद बीमार हो गई। सूचना पर पीडी केके सिंह ने महिला कार्मिक से हाल जाना। साथ आए स्वजन ने दवा का पर्चा दिखाया। इस पर उन्होंने उससे प्रार्थना पत्र देने को कहा। एक अन्य महिला ने बताया कि उसने कोरोना टेस्ट कराया है, रिपोर्ट नहीं आई है, वह बुखार से पीड़ित है। उसे भी राहत देने को कहा गया। यहां जमा होंगी मतपेटिकाएं

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीडीओ ईशा प्रिया ने बताया कि मतगणना के लिए मैनपुरी ब्लाक का स्ट्रांग रूम किरन सौजिया डिग्री कालेज के डीएलएड संकाय में बनाया जाएगा। सुल्तानगंज में स्ट्रांग रूम नेशनल डिग्री कालेज में तो बेवर का स्ट्रांग रूम जीएसएम महाविद्यालय में बनेगा। जागीर के लिए चौ. सूरज सिंह महाविद्यालय, किशनी के लिए राम सिंह महाविद्यालय, करहल के लिए चौ. नत्थू सिंह महाविद्यालय, बरनाहल के लिए केवीएस और घिरोर के लिए स्ट्रांग रूम कृषि मंडी में बनेगा, जबकि कुरावली ब्लाक का स्ट्रांग रूम देवनागरी इंटर कालेज में स्थापित होगा। सोमवार को मतदान के बाद मतपेटिकाओं को यहीं जमा कराया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.