12.20 लाख मतदाता लिखेंगे 11945 प्रत्याशियों की किस्मत

आज सुबह सात बजे से जिले के 2085 मतदेय स्थलों पर होगा मतदान शाम छह बजे लाइन में लगे मतदाता करेंगे मतदान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:19 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:19 AM (IST)
12.20 लाख मतदाता लिखेंगे 11945 प्रत्याशियों की किस्मत
12.20 लाख मतदाता लिखेंगे 11945 प्रत्याशियों की किस्मत

जासं, मैनपुरी: जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा। 2085 मतदेय स्थलों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 11945 प्रत्याशियों की किस्मत मतपत्र के जरिए लिखेंगे। चुनाव के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं। जिले को 24 जोन और 122 सेक्टर में बांटा गया है। मतदाताओं और ग्राम पंचायतों के लिहाज से बेवर ब्लाक अव्वल है। शाम छह बजे तक लाइन में लगे सभी मतदाताओं के वोट डलवाए जाएंगे।

रविवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान पार्टियों को रवाना करने का काम हुआ। इसके लिए सभी ब्लाक क्षेत्रों में पहले से ही स्ट्रांग रूम बनाए गए थे। सुबह दस बजे इन स्थानों पर अधिग्रहित वाहनों को खड़ा कराया गया था तो कार्मिक भी समय से आ गए। सभी स्थलों पर न्याय पंचायत वार पटल बनाए गए, जहां से कार्मिकों को ड़यूटी का वितरण हुआ, जबकि स्ट्रांग रूम से मतपेटिका और चुनाव सामग्री का वितरण किया गया।

--

अधिकारियों ने संभाली कमान

चुनाव के लिए पोलिग पार्टियों को समय से रवाना करने के लिए अधिकारी भी कमान संभाले रहे। डीएम और सीडीओ के अलावा, बीडीओ और आरओ, जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट भी इस काम में तत्पर नजर आए।

-

माइक से होती रही पुकार

स्ट्रांग रूम स्थलों पर पोलिग पार्टियों को उनके बूथों के हिसाब से सामग्री दी गई। सुबह से दोपहर तक माइकों के जरिये सामग्री नहीं लेने वाली पार्टियों के पीठासीन अधिकारियों को उनके नंबरों से नाम लेकर पुकारा जाता रहा।

डेस्क खाली, कार्मिक बीमार

मैनपुरी ब्लाक की मतदान पार्टियों की रवानगी के लिए कुरावली रोड स्थित डा. किरन सौजिया डीएलएड संकाय में स्ट्रांग रूम बनाया गया था। गेट से प्रवेश करते ही यहां कोविड डेस्क बनाई गई, जो दोपहर होने से पहले सूनी हो गई, जबकि कई महिला कार्मिक बीमार और बुखार से पीड़ित परिसर में फर्श पर पड़ी थी।

शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां

स्ट्रांग रूम पर पोलिग पार्टियों को ड्यूटी और चुनाव सामग्री का वितरण किए जाने के दौरान कोरोना बंदिशें हवा-हवाई दिखीं। मास्क जरूर नजर आए, जबकि शारीरिक दूरी का लिहाज तार-तार होता रहा।

chat bot
आपका साथी