कहीं मतपत्र नहीं निकले, कहीं गायब हो गया चिन्ह

करहल में बीडीसी प्रत्याशियों के लिए नहीं निकले मतपत्र औंछा में बीडीसी दावेदार का चुनाव चिहन मिला गायब।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST)
कहीं मतपत्र नहीं निकले, कहीं गायब हो गया चिन्ह
कहीं मतपत्र नहीं निकले, कहीं गायब हो गया चिन्ह

जागरण टीम, मैनपुरी: पंचायत चुनाव मतदान के दौरान प्रशानिक कमियां भी सामने आई। इनको लेकर प्रत्याशी और समर्थक रोष में देखे गए। करहल में बीडीसी प्रत्याशी के मतपत्र ही निकले तो औंछा में बीडीसी दावेदार का चिन्ह ही मतपत्र पर नहीं मिला। इसे लेकर समर्थकों ने आक्रोश जाहिर करते हुए प्रदर्शन भी किया।

ब्लाक करहल की ग्राम पंचायत कुतुबपुर नसीरपुर के वार्ड 26 से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए प्रवीण कुमार ने सात अप्रैल को शपथ पत्र के साथ नामांकन दाखिल किया था। नौ अप्रैल को अलाव तापता आदमी चुनाव निशान भी मिला। सोमवार को मतदेय स्थल गांव अंडनी के जूनियर हाई स्कूल पर पीठीसीन अधिकारी ने प्रवीण कुमार को मतदान अभिकर्ता भी बना दिया। वोट डलवाने के लिए जब मतपत्र खोले गए तो उसमें वार्ड नंबर 26 का वेलपेपर नहीं निकला। इस वार्ड से बीडीसी के लिए सात प्रत्याशी थे। इसे लेकर प्रवीण कुमार के समर्थकों ने कुछ देर हंगामा भी किया। थोड़ी देर बाद जोनल मजिस्ट्रेट आरके सिंह आ गए। उनका कहना था कि बीडीसी का वार्ड नंबर 26 ग्राम पंचायत कुतुबपुर नसीरपुर में नहीं है। अफसरों की लापरवाही से बीडीसी प्रत्याशी द्वारा किया गया नामांकन और खर्चा बेकार चला गया।

एक घंटे बाद शुरू हुआ मतदान-

औंछा:ग्राम पंचायत अकबरपुर औंछा के वार्ड नं 13 से क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी विजय कुमार और उनके समर्थकों ने बैलेट पेपर में चुनाव चिन्ह कड़ाही का निशान न होने की सूचना पीठासीन अधिकारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी। सूचना पर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मतदान को रोककर संशोधित बैलेट पेपर की व्यवस्था की गई। इस पूरी प्रक्रिया से लगभग एक घंटे तक मतदान बाधित रहा।

कुसमरा: विकास खंड बेवर की ग्राम सभा नुनारी मे एक पोलिग बूथ पर पीठासीन अधिकारी द्वारा वेलेट पेपर के पीछे मतदाताओं के हस्ताक्षर और अंगूठा लगवाए जाने की सूचना मिलते ही प्रत्याशियों के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि पीठासीन अधिकारी मत पत्रों को निरस्त कराने को लेकर विपक्षियों से मिल गया है।

टल्ली मिले पीठासीन अधिकारी

संसू, बेवर: मतदान केंद्र दौदापुर में डेढ़ घंटे तक मतदान शुरू नहीं हुआ। पीठासीन अधिकारी के टल्ली मिलने पर सुबह 7:30 बजे तक किसी के प्रकार की कागजी तैयारी नहीं हो सकी। इसी वजह से मतदान शुरू नहीं हो सका। सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी गई। इसके बाद प्रशासन ने नशे में धुत पीठासीन अधिकारी को वापस बुला कर दूसरा पीठासीन अधिकारी उपलब्ध कराया। इसके बाद 8: 30 बजे मतदान शुरू हो सका।

chat bot
आपका साथी