लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं, स्थापित कराएं आक्सीजन प्लांट

डीएम ने सीएमओ कार्यालय में अधिकारियों संग की बैठक एल-2 आइसोलेशन अस्पताल तक आक्सीजन की पाइप लाइन बिछवाने के निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:00 AM (IST)
लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं, स्थापित कराएं आक्सीजन प्लांट
लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं, स्थापित कराएं आक्सीजन प्लांट

जासं, मैनपुरी: आक्सीजन प्लांट की स्थापना को लेकर प्रशासन अब गंभीर नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद डीएम ने स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंताओं के साथ बैठक कर प्लांट स्थापना से संबंधित काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बुधवार की दोपहर सीएमओ कार्यालय परिसर में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की। इटावा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी जिला अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट स्थापना के निर्देश दिए गए थे। डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और कार्यदायी संस्था के अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर लें। आक्सीजन प्लांट स्थापना के लिए जो जगह तलाशी गई है वहां जल्द प्लांट से संबंधित काम शुरू कराया जाना है। उन्होंने सीएमओ से कहा कि सांसद और विधायक निधि से जो धनराशि उपलब्ध कराई गई है उसे अविलंब उपकरण उपलब्ध कराने वाली फर्म को स्थानांतरित किया जाए। प्लांट स्थापना के साथ एल-2 आइसोलेशन अस्पताल तक भूमिगत पाइप लाइन बिछवाने का काम सीएमओ की देखरेख में कराया जाएगा। इस काम को प्राथमिकता पर पूर्ण किया जाए, ताकि प्लांट स्थापना के बाद किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़। डीएम ने कार्यदायी संस्था के अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि हर हाल में 24 घंटे के अंदर प्लांट स्थापित करने वाली फर्म को बुलाकर प्लांट स्थापना से लेकर पाइप लाइन बिछाने तक के पूरे काम की समय सारणी निर्धारित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि इस काम में अब देर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलती है तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी कराई जाएगी। फोन पर लें निगरानी समितियों का फीडबैक

जासं, मैनपुरी: स्वास्थ्य सुविधाओं की पड़ताल करने के लिए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड कमांड सेंटर का भ्रमण किया। कर्मचारियों से साफ कह दिया कि फील्ड में तैनात निगरानी समितियों से फोन पर उनकी लोकेशन की जानकारी लें।

डीएम ने सीएमओ कार्यालय परिसर में संचालित कोविड कमांड सेंटर में पहुंचकर होम आइसोलेट मरीजों को दी जाने वाली जानकारियों की पड़ताल की। उन्होंने कहा कि जो भी मरीज होम आइसोलेट हैं, उन सभी से फोन पर दिन में कम से कम दो बार जानकारी ली जाए कि उनकी तबीयत कैसी है। यदि किसी को मेडिकल किट या फिर अन्य किसी मदद की जरूरत हो तो तत्काल स्वास्थ्य अधिकारियों के संज्ञान में लाकर उन्हें मदद पहुंचाई जाए। सैनिटाइजेशन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संक्रमित व्यक्ति के घर और गली का सैनिटाइजेशन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि निगरानी समिति में आशा, एएनएम और संगिनी से फोन करके उनकी लोकेशन की जानकारी जुटाई जाए। मरीजों के घरों पर भी फोन करके पता किया जाए कि निगरानी समिति की टीम में से कोई पूछताछ करने आया था या नहीं। जो भी नए मरीज सामने आ रहे हैं, उनकी कांटेक्ट ट्रेसिग के काम में भी तेजी लाई जाए। जो भी फोन कंट्रोल रूम में आता है, उससे संबंधित पूरा विवरण दर्ज किया जाए। यदि कंट्रोल रूम में राशन वितरण या अन्य किसी समस्या से संबंधित फोन आता है तो उसकी जानकारी कलक्ट्रेट स्थित कंट्रोल नंबरों पर दी जाए, ताकि समस्या का निस्तारण हो सके।

इस मौके पर सीडीओ ईशा प्रिया, सीएमओ डा. एके पांडेय, एसीएमओ डा. राजीव राय, डा. अनिल कुमार, रवींद्र सिंह गौर, अनिल चौहान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी