ओटीएस के अंतिम दिन पहुंचे बकाएदार

आज से होगी डिस्कनेक्शन की कार्रवाई अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:00 AM (IST)
ओटीएस के अंतिम दिन पहुंचे बकाएदार
ओटीएस के अंतिम दिन पहुंचे बकाएदार

जासं, मैनपुरी: एकमुश्त समाधान योजना के अंतिम दिन बकाएदारों ने रुचि दिखाई। लगभग एक सैकड़ा से ज्यादा बकाएदारों ने अलग-अलग काउंटरों पर पहुंचकर अपनी बकाया धनराशि का भुगतान किया। अन्य के खिलाफ अब डिस्कनेक्शन की कार्रवाई कराई जाएगी।

शासन द्वारा बिजली विभाग के बकाएदारों को अंतिम मौका देते हुए 15 अप्रैल तक का समय निर्धारित किया था। एकमुश्त समाधान योजना के तहत कई दिनो से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा था। अंतिम दिन होने की वजह से विभाग ने अतिरिक्त तैयारियां कराई थीं। सभी उपकेंद्रों पर अवर अभियंताओं और उपखंड अधिकारियों ने कमान संभाली। दिनभर में लगभग एक सैकड़ा बकाएदारों ने पहुंचकर अपना पंजीकरण कराया और बकाया धनराशि का भुगतान किया।

अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि जो बकाएदार इस योजना में अपना पंजीकरण नहीं कराए हैं, उन सभी के खिलाफ अब संयुक्त कार्रवाई कराई जाएगी। शुक्रवार से विभागीय टीमों को डिस्कनेक्शन के निर्देश दिए गए है। सबसे पहले एक लाख या इससे ज्यादा के बकाएदारों के कनेक्शन काटे जाएंगे। यदि दोबारा कटिया डालकर बिजली जलाते पकडे़ जाते हैं तो एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। सिविल लाइन के शहरी फीडर की करें नियमित जांच

जासं, मैनपुरी: गर्मी की शुरुआत के साथ बिजली विभाग भी चौकन्ना हो गया है। अधीक्षण अभियंता ने सिविल लाइन के शहरी उपकेंद्र का निरीक्षण करने के बाद यहां अधिकारियों को मशीनों की नियमित जांच करने और उन्हें दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार की दोपहर अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल ने सिविल लाइन के शहरी उपकेंद्र पर पहुंचकर यहां सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इस उपकेंद्र से बड़ा क्षेत्र जुड़ा हुआ है। गर्मी में अक्सर ओवरलोडिग की शिकायत होती है, जिससे उपकेंद्र पर ट्रिपिग होती है। इस बार ऐसी स्थिति से हमें न जूझना पड़े, इसके लिए अवर अभियंता यहां लगीं मशीनों की नियमित जांच करते रहें।

आलीपुरखेड़ा उपकेंद्र पर पहुंचकर भी सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि यदि गर्मी में कोई उपभोक्ता यहां आते हैं तो उनके बैठने और पीने के पानी के इंतजाम कराए जाएं। ओवरलोडिग रोकने के लिए बिजली चोरी पर अंकुश लगाना सबसे ज्यादा जरूरी है। अवर अभियंता और एसएसओ भी को भी 24 घंटे सतर्क रहने के लिए कहा। उन्होंने सभी कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि फील्ड पर जाने से पहले मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। कोरोना से बचाव के लिए जो गाइड लाइन निर्धारित की गई है, उसका सभी पालन करें।

chat bot
आपका साथी