ताक पर आदेश, घर और दुकान में चल रहीं कोचिग

कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप के बाद भी शहर के दर्जनभर से ज्यादा इलाकों में सुबह से कोचिंगों का संचालन शुरू हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:00 AM (IST)
ताक पर आदेश, घर और दुकान में चल रहीं कोचिग
ताक पर आदेश, घर और दुकान में चल रहीं कोचिग

जासं, मैनपुरी: कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन ने सख्ती बरतने के आदेश जारी कर दिए हैं, लेकिन जिले में इनका असर नजर नहीं आ रहा है। कोचिग संस्थानों का चोरी छिपे बेखौफ संचालन घर और दुकान में हो रहा है। यहां नियमों को ताक पर रखकर विद्यार्थियों को कोचिग दी जा रही है।

शासन के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने जिला प्रशासन को भेजे पत्र में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों के साथ कोचिग सेंटरों को भी अग्रिम आदेश तक बंद करने के लिए कहा है, लेकिन शहर में कोचिग सेंटर संचालक बेफिक्र हैं। शहर के हरिदर्शन नगर, पंजाबी कालोनी, नटराज होटल वाली गली, आगरा रोड, आवास विकास कालोनी, हंस नगर, कचहरी रोड, राजा का बाग, देवी रोड, आश्रम रोड सहित दर्जन भर से ज्यादा कालोनियों में घरों और दुकानों में इनका संचालन कराया जा रहा है। कुछ में तो सुबह छह बजे से ही विद्यार्थियों का आना शुरू हो जाता है। रात लगभग आठ बजे तक ज्यादातर सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। इनमें विद्यार्थियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराया जा रहा है। ज्यादातर विद्यार्थी बिना मास्क के ही पहुंच रहे हैं। धर्म स्थलों में पांच से ज्यादा का प्रवेश वर्जित

शासन ने कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए धर्म स्थलों पर भी सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों के धर्म स्थलों में एक बार में एक स्थान पर पांच से ज्यादा श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि किसी धर्मस्थल पर नियमों की अनदेखी मिलती है तो ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के उल्लंघन के तहत कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी