बंदी के बाद खुले बाजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़

मैनपुरी जासं। 55 घंटे की बंदी के दो दिन बाद शहर में बाजार खुले तो खरीददारी को भीड़ भी उमड़ पड़ी। दुकानों पर ग्राहक भी खूब नजर आए। वहीं शहर के कई बाजार हॉट स्पॉट की बजह से बंद रहे यहां जाने के रास्तों को पुलिस ने अवरोधक लगाकर बंद कर दिया था। इस दौरान पुलिस और प्रशासन अलर्ट नजर आया। कस्बों में भी दुकानों पर भीड़ दिखी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 09:58 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:08 AM (IST)
बंदी के बाद खुले बाजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़
बंदी के बाद खुले बाजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़

जासं, मैनपुरी: 55 घंटे की बंदी के दो दिन बाद शहर में बाजार खुले तो खरीददारी को भीड़ भी उमड़ पड़ी। दुकानों पर ग्राहक भी खूब नजर आए। वहीं, शहर के कई बाजार हॉट स्पॉट की बजह से बंद रहे, यहां जाने के रास्तों को पुलिस ने अवरोधक लगाकर बंद कर दिया था। इस दौरान पुलिस और प्रशासन अलर्ट नजर आया। कस्बों में भी दुकानों पर भीड़ दिखी।

सोमवार को दो दिन की बंदी के बाद शहर और कस्बों के बाजार खुले तो भीड़ से राहें गुलजार दिखी। शहर में लेनगंज, कचहरी रोड, रायजादा रोड और देवी रोड के अलावा बाहरी इलाकों में दुकानें खुली तो खरीदारी को ग्राहक भी उमड़ पड़े। बाजार खुलते ही दुकानों के सामने ग्राहक आ गए। इस दौरान ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क के ही नजर आए। ऐसे लोगों को टोकने वाला भी कोई नहीं दिखा। ऐसे में शारीरिक दूरी का धज्जियां भी उड़ती रहीं।

हॉटस्पॉट में बंद रहे बाजार: शहर में दो दिन की बंदी के बाद बाजार तो खुले, लेकिन हॉटस्पॉट इलाके में दुकानें बंद रहीं। ऐसे बाजार और क्षेत्र में पैदल और वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए अवरोध भी लगा दिए थे। बंद रहने से इन क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा रहा।

लेनगंज में लगा जाम: दो दिन की बंदी के बाद खुले शहर के लेनगंज बाजार में खरीदारी को आई भीड़ की वजह से कई बार जाम के हालात हो गए। वाहनों के आने और ग्राहकों ीि भीड़ से इस बाजार में सुबह 11 बजे के बाद शाम तक कई बार जाम लगा। पुलिस की कमी से जाम में फंसे लोगों को दिक्कत हुई।

कहरल के बाजारों में कम दिखी भीड़: संसू, करहल: सोमवार को करहल में आंशिक रूप से बाजार खोले गए। कंटेनमेंट जोन में होने के कारण पुराना थाना मार्ग, सराफा बाजार को पूरी तरह बंद रखा गया जबकि गुलाब बाजार, सुभाष बाजार, सदर बाजार, किशनी चौराहा मार्ग के बाजार में पुराने सिस्टम के तहत एक साइड की दुकानें ही खोली गई। हालांकि बाजारों में ग्राहकों की आमद बहुत कम रही।

तैयार की बंदी की रूपरेखा: संसू, कुसमरा: एसडीएम किशनी रामशकल मौर्य ने सोमवार को व्यापारियों के साथ बैठक बाजार खोलने के संबंध में निर्देश दिए। कहा कि सोमवार से शुक्रवार तक दोनों साइडों की दुकानें सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी। शनिवार व रविवार को बाजार बंद रहेगा। बैठक में प्रभारी निरीक्षक अजीत सिंह, चौकी इंचार्ज विजय वर्मा सिंह चंदेल, प्रदीप तिवारी, ताहिर हुसैन अंसारी, विनोद चतुर्वेदी, पंकज तिवारी, विनय शुक्ला उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी