एक रिवाल्वर, दो रायफल बरामद, एक गिरफ्तार

विक्कापुर में घटना से पहले जमा कर रखी थे असलहे प्रधान पद के प्रत्याशी के घर से बरामद हुई रायफलें

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:55 AM (IST)
एक रिवाल्वर, दो रायफल बरामद, एक गिरफ्तार
एक रिवाल्वर, दो रायफल बरामद, एक गिरफ्तार

संसू, बेवर: क्षेत्र के गांव विक्कापुर में चुनावी रंजिश को लेकर खूनी टकराव होने वाला था। समय से सूचना मिलने के चलते पुलिस ने लोगों के मंसूबे धराशाई कर दिए। एक आरोपित को फैक्ट्रीमेड रिवाल्वर सहित गिरफ्तार करने के साथ ही उसकी निशानदेही पर एक प्रत्याशी के घर से दो फैक्ट्रीमेड रायफलें बरामद की गई हैं।

गांव विक्कापुर को चुनाव में असंवेदनशील प्लस की श्रेणी में रेखा गया था। एसओ बेवर जसवीर सिंह सिरोही ने शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए खासी तैयारियां की थी। पुलिस के दबाव के चलते एक प्रत्याशी राजू यादव निवासी विक्कापुर मारपीट के मामले में अपनी जमानत तुड़वा कर मतदान से पहले ही जेल चला गया था। मतदान के दौरान भी पुलिस की पैनी नजर बनी हुई थी। पुलिस को सूचना मिल रही थी कि मतदान के बाद गांव में खूनी संघर्ष की संभावना है। इसलिए पुलिस ने अपनी नजर बना रखी थी। गुरुवार सुबह मिली सूचना के बाद पुलिस ने शैलेंद्र यादव निवासी बघेला को गांव विक्कापुर प्राथमिक विद्यालय के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से फैक्ट्रीमेड रिवाल्वर और कारतूस बरामद हुए। पकड़ा गया शैलेंद्र यादव प्रत्याशी राजू यादव का समर्थक है। आरोपित से कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने पुलिस को अहम जानकारियां दी। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने प्रत्याशी राजू यादव के घर दबिश देकर फैक्ट्रीमेड दो रायफलें बरामद कीं। पकड़े गए शैलेंद्र ने बताया कि उसके कब्जे से बरामद रिवाल्वर का लाइसेंस उसके बहनोई के नाम पर है। पुलिस ने शैलेंद्र यादव और राजू यादव के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। शैलेंद्र यादव को जेल भेजा गया है।

रायफल स्वामियों का पता लगा रही पुलिस

सीओ भोगांव अमर बहादुर ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई में बरामद असलहों के लाइसेंसधारकों के बारे में पता लगाया जा रहा है। सभी असलहा स्वामियों का नाम भी अभियोग में शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी। पुलिस के सामने भिड़े दो पक्ष, 15 गिरफ्तार

संसू, बिछवा: क्षेत्र के गांव तिसौली में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष पुलिस के सामने आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से मारपीट और पथराव होने लगा। पुलिस ने दोनों पक्षों के 15 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

गांव तिसौली निवासी इकरार व हनीफ के बीच जमीन को लेकर पुराना विवाद है। गुरुवार को दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास कर रही थी, तभी दोनों पक्ष झगड़ा कर मारपीट करने लगे। इस दौरान पथराव भी हुआ। पुलिस ने बवाल कर रहे दोनों पक्षों के इकरार पुत्र उपराद अली, हनीफ पुत्र साकिर, जितेंद्र पुत्र लाखन, रमेश पुत्र विजय बहादुर, रिकू पुत्र बदन सिंह, दुर्गेश व राजवीर पुत्रगण लक्ष्मी चंद्र, बृजेश पुत्र विजय बहादुर, प्रवीण पुत्र शंकर, सुघर सिंह पुत्र नत्थू, अमन पुत्र रायसिंह, कुंवर सिंह पुत्र सोनेलाल, अभिषेक पुत्र सुघर सिंह, नरेंद्र पुत्र श्रीराम निवासीगण धौकलपुर तिसौली के साथ अशोक पुत्र यादराम निवासी पहाड़पुर जैथरा सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना की रिपोर्ट एसओ विदेश कुमार त्यागी ने दोनों पक्षों के खिलाफ दर्ज कराई है। सभी आरोपितों को जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी