एक माह में गिरफ्तार हो एक लाख का इनामी

विभागीय निरीक्षण को आए आगरा जोन के आइजी नवीन अरोरा ने एक लाख रुपये के इनामी गुड्डू चौहान की अब तक गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने जिले की पुलिस को एक माह के अंदर उसे गिरफ्तारी करने को कहा है। ऐसा न होने पर गिरफ्तारी के लिए जोन की पुलिस को लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:30 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:30 AM (IST)
एक माह में गिरफ्तार हो एक लाख का इनामी
एक माह में गिरफ्तार हो एक लाख का इनामी

जासं, मैनपुरी: विभागीय निरीक्षण को आए आगरा जोन के आइजी नवीन अरोरा ने एक लाख रुपये के इनामी गुड्डू चौहान की अब तक गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने जिले की पुलिस को एक माह के अंदर उसे गिरफ्तारी करने को कहा है। ऐसा न होने पर गिरफ्तारी के लिए जोन की पुलिस को लगाया जाएगा।

आइजी ने बताया कि गुड्डू चौहान की गिरफ्तारी विभाग की प्राथमिकता में है। इसको लेकर जिले में टीमें बनाई गई हैं। एएसपी और सीओ सिटी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि यदि एक माह के अंदर जिले की पुलिस गुड्डू चौहान को गिरफ्तार नहीं कर सकी तो रेंज की पुलिस को जुटाया जाएगा। अगर रेंज की पुलिस द्वारा गुड्डू की गिरफ्तारी कर ली जाती है तो लापरवाह पुलिसकर्मी के खिलाफ निर्णय लिया जाएगा।

निरीक्षण को लेकर सवाल के जवाब में आइजी ने कहा के कुछ कार्यालयों में कमियां मिली हैं। प्रधान लिपिक कार्यालय में कर्मचारी अपने काम को समझ नहीं सके हैं। विभागीय जांच की कई पुरानी फाइलें अभी लंबित हैं, जिन पर निर्णय नहीं हो सका है। इसे लेकर दंड बाबू की भूमिका की जांच की जाएगी। एकाउंट सेक्सन में भी कई मामले लंबित हैं। कोषागार और विभाग की निकासी का मिलान नहीं हुआ है। शातिर अपराधी है गुड्डू चौहान

शहर के मुहल्ला श्रृंगार नगर निवासी गुड्डू चौहान शातिर अपराधी है। एक जनवरी 2017 को जेल में रहते हुए उसने भाजपा नेता मदन चौहान सहित दो लोगों की हत्या कराई थी। भावना चौहान हत्याकांड में भी गुड्डू चौहान की संलिप्तता सामने आई थी। उस समय वह जेल में था। इसी बीच उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। 10 माह पहले गुड्डू चौहान ने भाजपा नेता शिवम चौहान की कार पर ताबड़तोड़ फायरिग की थी। इस घटना में शिवम चौहान के सरकारी गनर की पांच गोलियां लगने से मौत हो गई थी। घटना के बाद से वह फरार है।

chat bot
आपका साथी