पश्चिम बंगाल से लौटे युवक में मिला संक्रमण

कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए शासन प्रशासन पूरी तरह सतक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:01 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:01 AM (IST)
पश्चिम बंगाल से लौटे युवक में मिला संक्रमण
पश्चिम बंगाल से लौटे युवक में मिला संक्रमण

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए शासन प्रशासन पूरी तरह सतर्क हैं। बाहर से आने वाले हर एक व्यक्ति की कोरोना जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर से लौटे एक युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य महकमा दोबारा अलर्ट हो गया है। साथ काम करने वाले 56 अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। फिलहाल सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

बरनाहल में एफकान कंस्ट्रक्शन कंपनी में गैर प्रांतों के कई कर्मचारी काम कर रहे हैं। इनमें से पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में गांव घोड़ा पिचा निवासी 35 वर्षीय एक युवक दो जुलाई को मैनपुरी से अपने गांव गया था। यहां से 21 जुलाई को नीलांचल एक्सप्रेस से टाटानगर से इटावा रेलवे स्टेशन पर उतरा और वहां से आटो की मदद से गोटपुर बरनाहल पहुंच गया। सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 22 जुलाई को एंटीजेन टेस्ट कराया, जिसमें युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। गैर प्रांत से लौटे युवक में कोरोना मिलने के बाद उसके साथ काम कर रहे अन्य 50 लोगों के सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने तक सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है और कहीं भी आने जाने से मना कर दिया गया है।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। हमारी जरा सा असावधानी दोबारा संक्रमण को आमंत्रित कर सकती है।

chat bot
आपका साथी