चिकित्सा और स्वच्छता के दावों को मौके पर परखेंगे अधिकारी

विभिन्न विभागों के 62 अधिकारी शारदीय नवरात्र की नवमी पर अवकाश के दिन भी गुरुवार को जिले के गांवों और शहरी क्षेत्र में चिकित्सा और स्वच्छता के दावों की हकीकत परखेंगे। यह ऐसे स्थान हैं जहां पूर्व में बुखार और अन्य बीमारी का प्रकोप सामने आया था। दोपहर तक किए जाने वाले निरीक्षण की रिपोर्ट भी शाम तक जिला अर्थ संख्याधिकारी कार्यालय को देनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 04:45 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 04:45 AM (IST)
चिकित्सा और स्वच्छता के दावों को मौके पर परखेंगे अधिकारी
चिकित्सा और स्वच्छता के दावों को मौके पर परखेंगे अधिकारी

जासं, मैनपुरी: विभिन्न विभागों के 62 अधिकारी शारदीय नवरात्र की नवमी पर अवकाश के दिन भी गुरुवार को जिले के गांवों और शहरी क्षेत्र में चिकित्सा और स्वच्छता के दावों की हकीकत परखेंगे। यह ऐसे स्थान हैं, जहां पूर्व में बुखार और अन्य बीमारी का प्रकोप सामने आया था। दोपहर तक किए जाने वाले निरीक्षण की रिपोर्ट भी शाम तक जिला अर्थ संख्याधिकारी कार्यालय को देनी होगी।

लंबे समय से जिले के दर्जनों गांव और शहरी क्षेत्रों में बुखार और डेंगू के अलावा दूसरी बीमारियों का प्रकोप फैला हुआ है। कई क्षेत्रों में ज्यादा लोग बीमार हुए थे। इन क्षेत्रों में वेक्टर जनित बीमारियों के प्रकोप के बाद संबंधित विभागों ने ऐसे स्थानों पर स्वच्छता और स्वास्थ्य शिविर लगाकर दवा बांटने और एंटी लार्वा का छिड़काव करने की बात कही थी। अब पांच दर्जन से ज्यादा अधिकारियों को इन दावों की हकीकत जानने का जिम्मा दिया गया है। इसके लिए हर अधिकारी को अलग-अलग गांव और वार्ड आवंटित किए गए हैं। गुरुवार को आवंटित किए गए गांव और वार्डो में जानकर निरीक्षण करना होगा। इसके लिए सीडीओ विनोद कुमार ने मंगलवार शाम को आदेश जारी किए हैं।

यहां होगा निरीक्षण

शहर के अलावा कस्बों में भी अधिकारी मौके पर जाकर नागरिकों से फीडबैक लेंगे। शहर के 16 वार्डाें के अलावा अधिकारी घिरोर, बेवर, बरनाहल आदि कस्बों में जाएंगे। शहर में यह निरीक्षण मुहल्ला यदुवंश नगर, गाड़ीवान, नगला पजाबा, देवी रोड आदि स्थानों पर होगा। गांव की जाएंगे अधिकारी

निरीक्षण को लगाए गए अधिकारी मैनपुरी ब्लाक के नौ, कुरावली के तीन, सुल्तानगंज के 15, बेवर के दो और करहल ब्लाक के दो गांवों में जाएंगे।

लेंगे यह जानकारी

निरीक्षण को जाने वाले अधिकारी गांव और शहरी वार्डों से कई बिदुओं पर नागरिकों से फीड बैक भी लेंगे। इसमें निगरानी समिति की क्रियाशीलता, नालियों की सफाई की स्थिति, सफाईकर्मी, तालाब की सफाई और कचरा निस्तारण समेत कई बिदु भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी